पटना: बिहार में सत्ताधारी जेडीयू ने सीतामढ़ी लोकसभा सीट से डॉ. वरुण कुमार के स्थान पर बीजेपी के पूर्व नेता सुनील कुमार पिंटू को अपना नया उम्मीदवार घोषित किया है. जदयू के प्रदेश मुख्यालय में बुधवार को आयोजित एक कॉन्‍फ्रेंस में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार सरकार में मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पिंटू को जदयू की सदस्यता ग्रहण कराते हुए सीतामढ़ी लोकसभा सीट से डॉ. वरुण कुमार के स्थान पर पिंटू को अपनी पार्टी का नया उम्मीदवार घोषित किया. बता दें कि पिंटू चार बार विधायक और बिहार की पिछली एनडीए सरकार में बीजेपी के कोटे से मंत्री रह चुके हैं.

अखिलेश, मुलायम हैं बीजेपी के एजेंट, मैं तो आम्‍बेडकर का एजेंट हूं: चंद्रशेखर आजाद

बिहार की लोकसभा सीटों के लिए राजग के उम्मीदवारों की घोषणा गत 23 मार्च को बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में की गई थी और सीतामढ़ी लोकसभा सीट से जेडीयू के उम्मीदवार के तौर पर डॉ. वरुण कुमार के नाम की घोषणा की गई थी.

एमपी के जिन संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग 29 अप्रैल को, BJP-कांग्रेस अभी तक वहां तय नहीं कर पाई सभी उम्मीदवार

एनडीए के घटक दलों के बीच आपसी सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा और जदयू 17—17 सीटों पर और लोजपा छह सीटों पर लोकसभा चुनावी लड़ रही है. सीतामढ़ी से उम्मीदवार बदले जाने के कारण के बारे में पूछे जाने पर ललन ने कहा कि पार्टी ने पूर्व में वरुण कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया था पर क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद चुनाव लड़ने में असमर्थतता जताए जाने पर जेडीयू द्वारा पिंटू को वहां से अपना उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया.

JNU राजद्रोह: दिल्ली सरकार ने कन्हैया पर मुकदमा चलाने की अनुमति देने को मांगा एक महीने का समय