नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने बिहार में राजद और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के गठबंधन में वामदलों को शामिल नहीं किये जाने के बाद राज्य की बेगूसराय सीट से जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी की ओर से रविवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में कन्हैया कुमार का नाम शामिल है. पार्टी के दो उम्मीदवारों की इस सूची में बेगूसराय से कन्हैया कुमार के अलावा तेलंगाना की मेहबूबाबाद लोकसभा सीट से कल्लूरी वेंकटेश्वर राव को उम्मीदवार बनाया गया है. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को राजद और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के महागठबंधन की घोषणा की गयी थी. इन दलों के बीच हुये सीट बंटवारे में वामदलों को जगह नहीं मिल सकी.

BJP MLA के विवादित बोल, ‘सोनिया गांधी-सपना चौधरी दोनों डांसर, पिता की तरह उसे अपना बना लें राहुल गांधी

महागठबंधन की घोषणा के बाद रेड्डी ने विपक्षी दलों के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये कहा था कि बिहार में बदली हुयी परिस्थितियों के मुताबिक भाकपा की प्रादेशिक इकाई रविवार को अपनी रणनीति को तय करेगी. बैठक में भाकपा की बिहार इकाई ने बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी को बरकरार रखने की सिफारिश की है. इसे पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा स्वीकार किये जाने के बाद उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया है.