नई दिल्ली : बिहार की राजधानी पटना के पटना साहिब लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद रुझानों में फिल्म अभिनेता और कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा से 1.20 लाख मतों से बढ़त बना ली है. निर्णायक बढ़त मिलते ही उनके पटना स्थित आवास पर जश्न मनने लगा है. भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता उनके आवास पर पहुंचकर ढोल-नगाड़ों के बीच भांगड़ा किया और एक-दूसरे को अबीर लगाकर बधाई दी.

इस बीच, रविशंकर प्रसाद ने राजग की मिल रही बढ़त पर कहा कि यहां आशा और अवसरवाद के बीच लड़ाई थी. जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया है और एक नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ने को तैयार है. प्रसाद ने कहा, “राजग विकास के मुद्दे पर लड़ाई लड़ रही थी, जबकि महागठबंधन अवसरवादी था. गठबंधन में सारे अवसरवादी नेता एक हो गए थे, जिसे जनता ने नकार दिया.”

बाबा रामदेव ने कहा- अब बनेगा राम मंदिर, 10-15 साल और अनुलोम विलोम करे विपक्ष

रविशंकर ने इस जीत के लिए राजग की एकजुटता को प्रमुख बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन के बावजूद भाजपा का प्रदर्शन काफी उत्साहजनक रहा है. उल्लेखनीय है कि रविशंकर प्रसाद के मुकाबले महागठबंधन ने कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को चुनावी मैदान में उतारा था. पार्टी से निकाले जाने का लंबे अरसे तक इंतजार करने के बाद सिन्हा टिकट न मिलने को संकेत मानते हुए चुनाव से कुछ ही दिनों पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे.