Lok Sabha Election Result 2019: बिहार के लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि वंशवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद और छद्म धर्मनिरपेक्षता की राजनीति करने वाले को देश ने सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव राष्ट्रवाद और गैर-राष्ट्रवाद, विकास और गैर-विकास, धर्मनिरपेक्ष और छद्म धर्मनिरपेक्ष के बीच था. बेगूसराय सीट (Begusarai Lok Sabha Seat Result) से रुझानों में 90 हजार वोटों से निर्णायक बढ़त बना चुके गिरिराज सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से जातिवाद, वंशवाद और क्षेत्रवाद को समाप्त कर दिया है.

अनुपम खेर का विपक्ष पर निशाना, विवेक ओबेरॉय बोले- राहुल गांधी अब फ्री हैं, मेरी फिल्म देखें

गिरिराज सिंह ने कहा, “बेगूसराय का यह परिणाम ऊपर महादेव, नीचे मोदी और बेगूसराय की जनता की जीत है.” भाजपा के फायरब्रांड नेता के रूप में पहचान बनाने वाले सिंह ने कहा कि यह वोटों की लहर नहीं है. यह जनता की आंखों में विपक्ष के लिए नफरत और मोदी जी के लिए प्रेम की लहर है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लिए गरीब सामने था, वोटबैंक नहीं, जिसे लोगों ने पसंद किया.

Lok Sabha Election Result Live: 2014 से भी बड़ी जीत की ओर भाजपा, कांग्रेस की फिर लुटिया डूबी

बेगूसराय से वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के दिल्ली में सत्ता संभालने के बाद कुछ लोगों को ऐसा लगा कि वे देश की दिशा बदल सकते हैं परंतु देश ही नहीं बेगूसराय की जनता ने भी उन्हें पूरी तरह से नकार दिया. महागठबंधन को सलाह देने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मुझमें इतनी क्षमता नहीं की मैं किसी को सलाह दूं. परंतु महागठबंधन के नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीख लेनी चाहिए.”