नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी की सात सीटों में से तीन के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रवेश साहिब सिंह वर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप के बलबीर सिंह जाखड़ से करीब 20,000 मत से आगे चल रहे हैं.

दक्षिणी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के संसदीय सीटों से भी भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद रमेश बिधुड़ी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप के राघव चड्ढा से करीब 16,000 मत से आगे चल रहे हैं.

उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के हंसराज हंस आम आदमी पार्टी के गगन सिंह से 22,000 से अधिक मत से आगे चल रहे हैं. दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था और इनकी गणना चल रही है. चुनाव के नतीजों से 164 उम्मीदवारों की किस्मत फैसला होगा.

मोदी-योगी को मिलेगा प्रचंड बहुमत- रविकिशन

बता दें कि दिल्ली की नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट से बीजेपी ने मनोज तिवारी को उम्मीदवार बनाया. शुरुआती रुझानों में मनोज आगे चल रहे हैं. उन्होंने 17663 वोटों से बढ़त बना ली है. 2014 लोकसभा चुनाव में भी मनोज तिवारी ने जीत हासिल की थी. उन्होंने 144084 वोटों से जीत हासिल की थी. इसके अलावा नई दिल्ली, ईस्ट दिल्ली, चांदनी चौक और साउथ दिल्ली से भी बीजेपी आगे चल रही है.