Live Updates

  • 5:50 PM IST

    में उमा भारती ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विभाजन के बाद हिंदुस्तान में बड़ी तादाद में रहने वाले मुस्लिम कांग्रेस के भरोसे तो नहीं रहे.

  • 5:49 PM IST

    में उमा भारती ने कहा- पिछले कुछ वर्षों में हिंदुओं की छवि खराब करने की कोशिश की गई.

  • 5:48 PM IST

    में भाजपा नेता उमा भारती ने राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दों पर दिए जवाब.

  • 5:12 PM IST

    में स्मृति इरानी ने कहा- राहुल कहां से चुनाव लड़ें, ये मेरा विषय नहीं है, लेकिन अमेठी में राहुल के खिलाफ अविश्वास का माहौल है. मैंने अमेठी के लोगों से कहा था कि लौटकर आऊंगी, इसलिए फिर एक बार मैं यहां मैदान में हूं.

  • 5:10 PM IST

    में भाजपा नेता स्मृति इरानी रख रही हैं अपने विचार.

  • 4:42 PM IST

    में अखिलेश यादव बोले- महागठबंधन देश को झूठा वादा करने वाली सरकार नहीं देगा.

  • 4:41 PM IST

    में अखिलेश यादव ने कहा- महागठबंधन देश को नया और अनुभवी प्रधानमंत्री देगा.

  • 4:41 PM IST

    में लोकसभा चुनाव को लेकर बोले अखिलेश यादव. कहा- यूपी में एसपी-बीएसपी-आरएलडी मिलकर बीजेपी का सफाया कर देंगे.

  • 4:27 PM IST

    में अखिलेश यादव बोले- जिसके दामन जितने सफ़ेद होते हैं, दाग उतने साफ़ दिखते हैं.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 की चर्चा हर तरफ है. हर कोई इस चुनाव में अपने हिसाब से मुद्दों पर बात कर रहा है. लेकिन मुद्दे क्या होंगे, जो राजपथ का रास्ता तय करेंगे. इन्हीं सवालों को खोजने के लिए आज ZEE NEWS के मंच पर राजनीति का महासंवाद #IndiaKaDNA यानी चौकीदारों का सबसे बड़ा सम्मेलन शुरू हो गया है. 2019 के सबसे बड़े राजनीतिक मंच पर आज लगातार आपको आपके हर सवाल का जवाब मिलेगा. राजनीतिक मंच के हर बड़े खिलाड़ी आज़ ZEE न्यूज़ के मंच पर देश से रूबरू होंगे. बात होगी, तकरार भी होगी, देश के एक-एक मुद्दे की पड़ताल होगी.

आज #IndiaKaDNA सम्मेलन में शामिल होने वाली हस्तियों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डॉ हर्षवर्धन, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, निर्मला सीतारमण, वीके सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल, बीजेपी नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, विख्यात गायिका मालिनी अवस्थी शामिल होंगे.

अमित शाह बताएंगे यूपी कैसे करेंगे फतह
चौकीदारों के सम्मेलन में चौकीदार पीएम मोदी के सबसे भरोसेमंद चौकीदार अमित शाह बताएंगे कि यूपी में 74 पार और देश में 300 पार वाला कॉन्फिडेंस क्यों है?. बीजेपी के चाणक्य से पूछेंगे कि उन्हें क्यों लगता है कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है.

एयर स्ट्राइक पर बोलेंगी रक्षामंत्री
देश के पराक्रम को नई ऊंचाई देने वालीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी आज के इस महासंवाद में होंगीं.. ‘एयर स्ट्राइक की चौकीदार’ से हम पूछेंगे कि क्या सेना के पराक्रम पर सवाल उठाने वालों को देश का वोटर अपने वोट से जवाब देगा? सवाल ये भी होगा कि रफ़ाल पर राहुल गांधी का प्रचार कितना असरदार है, और इसका तोड़ क्या होगा?

स्मृति ईरानी बताएंगी कैसे दे रही हैं वंशवाद को चुनौती
2019 में राष्ट्रवाद और वंशवाद की भी जंग होगी? वंशवाद को घर में घुसकर चुनौती देने वालीं केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी आज ‘चौकीदारों’ के सबसे बड़े ‘सम्मेलन’ में होंगी. ईरानी बताएंगी कि राष्ट्रवाद से वंशवाद को मात देने की क्या रणनीति है?

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ रखेंगे अपनी बात
सोशल मीडिया के चौकीदार, मोदी के सूचनाओं के चौकीदार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बताएंगे कि रोज़गार पर विपक्ष का है वार तो कैसे बनेगी मोदी सरकार? राठौड़ बताएंगे कि अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक ने क्या विपक्ष के लिए जीत की राह मुश्किल कर दी है?

ZEE न्यूज़ के मंच पर राजनीति के इस महासंवाद में चर्चा ये भी होगी कि पीएम मोदी के विकास के एजेंडे ने क्या देश में अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की राजनीति का दौर खत्म कर दिया है?. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी बताएंगे.

अखिलेश बताएंगे बीजेपी को कैसे घेरेंगे
चुनावी महाभारत में चौकीदार के लिये चक्रव्यूह रचने वाले अखिलेश यादव भी आज ज़ी न्यूज़ के महासंवाद में होंगे. …साथ ही बीएसपी के सुधीन्द्र भदौरिया भी. उनसे जानेंगे कि जातियों का जोड़ बनाकर मोदी को मात देने के उनके प्लान में आखिर कितना दम है?

चौकीदारों’ के इस सबसे बड़े सम्मेलन में बात अयोध्या की भी होगी. एक और राम मंदिर की सुनवाई को चुनाव के बाद तक टालने की मांग करने वाले कांग्रेस के कपिल सिब्बल होंगे, तो दूसरी और सुब्रमण्यम स्वामी.

इंडिया का DNA कॉन्क्लेव में चर्चा इसपर भी होगी कि 5 साल में देश की महिलाओं की ज़िंदगी कितनी बेहतर हुई? ट्रिपल तलाक़ बिल, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और उज्जवला योजना से मोदी आधी आबादी के दिल में कितने गहरे उतरे? चर्चा के लिये एक तरफ़ मंत्री अनुप्रिया पटेल होंगी, तो दूसरी ओर अपर्णा यादव भी.

वोट आपका हक़ भी है और आपकी ताक़त भी. तो क्या वोट देने से पहले सुनेंगे नहीं, कि आपके मुद्दे क्या हैं. आपके देश के मुद्दे क्या हैं. तो सुबह 10 बजे से तैयार रहिये देखने के लिये. इंडिया का DNA चौकीदारों का सबसे ब़ड़ा सम्मेलन.