Lok Sabha Election Result 2019: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli Lok Sabha Seat) से एक लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत गई हैं. सोनिया के बेटे व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नतीजे आने से पहले ही अमेठी (Amethi Lok Sabha Seat) से हार मान ली है. उन्होंने स्मृति ईरानी को जीत के लिए बधाई भी दे दी है. कांग्रेस पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनावों में अपनी हार स्वीकार कर ली है.

Lok Sabha Election Result Live: राहुल गांधी ने अमेठी में हार स्वीकार की, कहा- उम्मीद स्मृति ईरानी जनता की बेहतर सेवा करेंगी

राहुल ने संवाददाता सम्मेलन में नरेंद्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के नतीजों और रुझान को देखते हुए हार स्वीकार कर ली है. गुरुवार की शाम मतगणना के बीच राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और भाजपा और पीएम मोदी को चुनाव में जीत की बधाई दी.

क्या यूपी में खत्म हो गया जाति आधारित राजनीति का दौरा! आंकड़े तो यही कहते हैं

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह जनता के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन मतगणना के जो नतीजे आए हैं उसको देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की शुभकामनाएं देते हैं. उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से हार की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए कांग्रेस के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को बधाई दी.