इस्तीफे की ख़बरों का राहुल ने किया खंडन, बोले- ये मुद्दा मेरे और कांग्रेस कार्यकारिणी के बीच का

पार्टी के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने की खबरें शरारतपूर्ण और गलत हैं.

Updated: May 23, 2019 10:04 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

Congress president Rahul Gandhi in Jalore

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में हार की गुरुवार को पूरी जिम्मेदारी ली और कहा कि उनके इस्तीफे का मुद्दा उनके और कांग्रेस कार्यकारिणी के बीच का है. राहुल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं (पार्टी के प्रदर्शन के लिए) पूरी जिम्मेदारी स्वीकारता हूं.”

Also Read:

Lok Sabha Election Results: मेरे समय का पल-पल, मेरे शरीर का कण-कण देशवासियों के नाम : पीएम मोदी

पार्टी के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने की खबरें शरारतपूर्ण और गलत हैं. संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस्तीफा देंगे? राहुल ने कहा, “कार्यकारिणी की हमारी एक बैठक होगी. आप इसे मेरे और कार्यकारिणी के बीच छोड़ दें.”

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को 38000 वोटों से हराया, अमेठी में टूट गया गांधी परिवार का तिलिस्म

बता दें कि कांग्रेस लोकसभा में 51 सीटें जीत सकती है, जो 2014 के लोकसभा चुनाव में जीती सीटों से मात्र सात ज्यादा है. एनडीए इस समय 350 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है. राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था. शर्मनाक हार के बाद राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की ख़बरें आ रही थीं, जिसका पहले कांग्रेस ने, फिर राहुल गांधी ने ही खंडन किया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: May 23, 2019 10:02 PM IST

Updated Date: May 23, 2019 10:04 PM IST