नई दिल्ली : मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को शुरुआती रुझान में बढ़त मिली है. राज्य की सबसे हॉट सीट भोपाल में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बीच कड़ी टक्कर है. डाक मतपत्रों की गिनती के जरिए जो रुझान सामने आया है, उसके मुताबिक प्रज्ञा ठाकुर ने बढ़त बनाई है. राजधानी के पुरानी जेल में मतगणना जारी है.

राज्य में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच आज आठ बजते ही मतगणना शुरू हो गई. इस काम में जहां 15 हजार कर्मचारी मतगणना के काम में लगे हैं, वहीं 9000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. राज्य के 29 संसदीय क्षेत्रों के 51 जिला मुख्यालयों पर मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई. कुल 311 मतगणना कक्ष बनाए गए हैं. डाक मतपत्रों की गिनती के बाद ईवीएम में दर्ज वोटों की गिनती हो रही है.

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी की 80 सीटों के शुरुआती रुझानों में BJP आगे, मोदी ने बनाई बढ़त

भोपाल के अलावा मध्यप्रदेश की कुछ और सीटें भी हैं जो चर्चा में हैं. इन्हीं में से एक गुना है. गुना से कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को उम्मीदवार बनाया था. वो शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. इस सीट पर बीजेपी के कृष्णपाल सिंह मैदान में हैं. हालांकि वो फिलहाल पीछे चल रहे हैं.