नई दिल्ली : राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना में भाजपा की अगुवाई वाला राजग सभी 25 सीटों पर आगे चल रहा है और सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक के रूझान में उसके लगभग 14 उम्मीदवारों की बढ़त एक लाख से अधिक मतों की हो गयी है. भीलवाड़ा सीट पर तो भाजपा प्रत्याशी की शुरुआती बढ़त तीन लाख से अधिक मतों की है. निर्वाचन विभाग के अनुसार साढ़े 11 बजे तक 24 सीटों पर भाजपा व एक सीट नागौर पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल आगे चल रहे हैं.

भाजपा के जो उम्मीदवार आगे चल रहे हैं उनमें बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, अजमेर से भागीरथ चौधरी, अलवर से बालकनाथ, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, चुरू से राहुल कस्वां, जयपुर से रामचरण बोहरा, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शामिल है. भीलवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी सुभाष बहेड़िया अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से तीन लाख से अधिक 3,81,151 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं. हालांकि अभी मतगणना के अनेक चरण बाकी है.

लोकसभा चुनाव 2019: बेगूसराय से रुझानों में गिरिराज सिंह आगे, कन्हैया 50 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे

बता दें कि राजस्थान की सबसे चर्चित सीटों में शामिल रही जयपुर रूरल में भी भाजपा ने बढ़त बना ली है. यहां राज्यवर्धन सिंह राठौड़ मैदान में उतरे थे. जबकि जोधपुर से गजेन्द्र सिंह शेखावत जीत की ओर हैं. यहां कांग्रेस ने वैभव गहलोत को टिकट दिया था. वैभव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे हैं. लेकिन वैभव गजेन्द्र सिंह के सामने टिक नहीं पाए हैं. फिलहाल गजेन्द्र सिंह 131808 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं नागौर से हनुमान बेनीवाल आगे चल रहे हैं. हनुमान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कद्दावर नेता हैं.