Lok Sabha Election 2019 Result: जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) तीन लोकसभा सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा ने दो सीटों पर जबर्दस्त बढ़त हासिल कर ली है. पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग सीट पर तीसरे नम्बर पर हैं जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर पर बढ़त ली हुई है जो दूसरे स्थान पर हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर सीट से पीडीपी के आगा मोहसिन पर 57 हजार वोटों की बढ़त ले ली है.

केंद्रीय मंत्री एवं उधमपुर (Udhampur) से भाजपा के उम्मीदवार जितेंद्र सिंह, कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से 2.37 लाख मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं जम्मू से भाजपा के उम्मीदवार जुगल किशोर ने कांग्रेस के रामभल्ला पर 1.43 मतों की बढ़त बना ली है. लद्दाख लोकसभा सीट पर पूर्व पत्रकार सज्जाद हुसैन और भाजपा प्रत्याशी जे टी नामग्याल मतगणना शुरू होने के बाद से ही एक दूसरे से आगे पीछे होते रहे. फिलहाल नामग्याल दो मतों से आगे चल रहे हैं.

उत्तर कश्मीर की बारामूला सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन ने पीपल्स कॉन्फ्रेंस के राजा एजाज़ अली पर 15 हजार 600 वोटों की बढ़त ले ली है. इस सीट से किस्मत आजमा रहे पूर्व विधायक शेख अब्दुल रशीद तीसरे स्थान पर हैं.

(इनपुट-भाषा)