नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से झारखंड, राजस्थान और गोवा के मतदाता सबसे ज्यादा संतुष्ट हैं, वहीं पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु के लोग उनके काम से सबसे कम खुश हैं. मोदी ने जहां लगातार दो सीवोटर-आईएएनएसट्रैकर 2019 ओपीनियन पोल्स में सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर कायम रहकर अपने प्रतिद्वंदियों को काफी पीछे छोड़ दिया है, वहीं राज्यवार आंकड़ों के अनुसार, कम से कम 13 राज्यों में 50 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने उनके काम को लेकर संतुष्टि जताई है.

झारखंड इस मामले में शीर्ष पर रहा जहां ओपीनियन पोल में शामिल 74 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे मोदी के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. इसके बाद राजस्थान के 68.3 प्रतिशत और गोवा के 66.3 प्रतिशत लोगों ने मोदी के काम के प्रति संतुष्टि जताई.

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार वाले हरियाणा में 65.9 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने मोदी के काम से संतुष्टि जताई. वे राज्य जिनमें सर्वे में शामिल लोगों में से 50 प्रतिशत से कम ने मोदी के काम से संतुष्टि जताई उनमें महाराष्ट्र (47.9), असम (47), उत्तर प्रदेश (43.9), पश्चिम बंगाल (43.2) और जम्मू एवं कश्मीर (39.6) शामिल हैं.

इस मामले में सबसे नीचे तमिलनाडु रहा जहां सिर्फ 2.2 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे मोदी के काम से संतुष्ट हैं. केरल में मात्र 7.7 प्रतिशत लोग और पुडुचेरी में सिर्फ 10.7 प्रतिशत लोग मोदी के काम से संतुष्ट दिखे. कांग्रेस की सरकार वाले पंजाब में सिर्फ 12 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री के काम से संतुष्ट दिखे, वहीं आंध्र प्रदेश के 23.6 प्रतिशत लोगों ने मोदी के काम को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी.