नई दिल्ली: इस बार के लोकसभा चुनावों में कई सितारे अपनी किस्मत अजमाने चुनावी मैदान में उतरे और जीत हासिल की. इन फिल्मी सितारों की फेहरिस्त लंबी है. इसमें बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल, गायक हंस राज हंस, अभिनेत्री हेमा मालिनी, किरन खेर और अभिनेता रवि किशन शामिल हैं. यह सभी हस्तियां भाजपा के टिकट पर संसद पहुंचेंने में कामयाब रहे.

हालांकि कई हस्तियां ऐसी भी रहीं, जिन्हें इस चुनाव में निराशा हाथ लगी. इनमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और फतेहपुर सीकरी से पार्टी उम्मीदवार राज बब्बर शामिल हैं, जो अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार राजकुमार चाहर से 4.5 लाख वोटों से चुनाव हार गए. इसके अलावा मुंबई उत्तर से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर, पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और तृणमूल कांग्रेस की आसनसोल से उम्मीदवार मुनमुन सेन का भी मतदाताओं पर जादू नहीं चला.

चुनाव से कुछ सप्ताह पहले भाजपा में शामिल हुए सनी देओल पंजाब की गुरदासपुर सीट कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ को 82,000 वोटों से शिकस्त दी. उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी भी लगातार दूसरी बार जीत हासिल की. सूफी गायक और उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हंसराज हंस ने आम आदमी पार्टी के गुगन सिंह को 5.30 लाख वोटों से हराया. चंडीगढ़ में भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद किरन खेर कांग्रेस के पवन बंसल से 2 लाख से ज्यादा मतों से हराया. हालांकि रामपुर से भाजपा उम्मीदवार और अभिनेत्री जया प्रदा सपा उम्मीदवार आजम खान से चुनाव हार गई.

भाजपा से कांग्रेस में आए शत्रुघ्न सिन्हा केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से हार गए. प्रसाद को जहां 5.95 वोट मिले हैं वहीं सिन्हा को 3.17 लाख वोट मिले . इसके अलावा भोजपुरी अभिनेता रवि किशन गोरखपुर सीट पर सपा उम्मीदवार रामभुआल निषाद को 3.50 लाख मतों से हराया. तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार मुनमुन सेन भाजपा प्रत्याशी आसनसोल बाबुल सुप्रियो से हार गई. तो उनकी ही पार्टी की उम्मीदवार और अभिनेत्री नुसरत जहां बशीरघाट सीट से चुनाव जीत गई.