लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते देख देश के राजनीतिक दलों ने लगता हैं कि मतदाताओं के लिए खजाने का मुंह खोल दिया है. कई राज्यों में किसानों की कर्ज माफी से लेकर केंद्र सरकार की ओर से उनको हर साल 6000 रुपये देने की घोषणा तो पहले ही हो चुकी है. इससे एक कदम आगे जाते हुए एक राज्य की सरकार ने 5 लाख रुपये से कम आय वाले परिवार की लड़कियों को करीब 38 हजार रुपये का सोना देने की घोषणा की है तो एक दूसरे राज्य ने अपने यहां के बेरोजगार युवाओं को 4000 रुपये मासिक भत्ता देने की घोषणा करने वाली है.

इस राज्य में लड़कियों को मिलेगी बाइक
भाजपा शासित असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा ने बुधवार को घोषणा कि 5 लाख रुपये से कम आय वाले परिवारों की लड़कियों को शादी के वक्त 38 हजार रुपये का सोना दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि 12वीं में फर्स्ट डिविजन से पास करने वाली लड़कियों को ई-बाइक दी जाएगी. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी घोषणा की कि चालू वित्त वर्ष में मंजूर किए गए शिक्षा लोन पर वन टाइम 50 हजार रुपये की सब्सिडी दी जाएगी.

मध्य प्रदेश को आज मिल सकता है तोहफा!
मध्य प्रदेश में आज यानी गुरुवार को कमलनाथ की सरकार युवाओं के लिए 4000 रुपये मासिक के बेरोजगारी भत्ते की घोषणा कर सकती है. इस मामले में उनकी सरकार पड़ोसी राजस्थान से एक कदम आगे दिख रही है. राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार ने 3000 से 3500 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ते का वादा किया है. कमलनाथ की सरकार शहरी युवाओं को साल में 100 दिन रोजगार देने की भी योजना लाने वाली है. सूत्रों ने ये भी बताया कि उनकी सरकार राज्य में वृद्धा पेंशन को दोगुना करने वाली है. अभी वृद्धा पेंशन की राशि 300 रुपये मासिक है. मंगलवार को मुख्यमंत्री और वित्त विभाग ने इस तीनों अहम फैसलों पर मुहर लगा दी.