लखनऊ (यूपी): समाजवादी पार्टी (सपा) की लखनऊ लोकसभा सीट से प्रत्याशी पूनम सिन्हा के लिए शुक्रवार को उनकी बेटी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने यहां रोडशो किया और वोट मांगे. इस दौरान उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी कन्नौज से सांसद डिम्पल यादव भी मौजूद रहीं. ये पहला मौका था जब सोनाक्षी किसी रैली में शामिल हुईं. जिस रथ पर वह सवाल थीं, वह तारों के मकड़जाल में फंस गया. सुरक्षाकर्मियों ने तारों को डंडों से ऊपर उठाया. फिर सोनाक्षी, पूनम सिन्हा और डिंपल को झुकना पड़ा तब रथ निकल सका.

पीएम मोदी की तारीफ करने पर काजी और इमाम मुश्किल में, मिल रही ईद से पहले हत्या की धमकी

रोड शो हजरतगंज चौराहे से मेफेयर सिनेमा से होते हुए नावेल्टी सिनेमा, लालबाग, कैसरबाग चौराहा, कैसरबाग बस अड्डा, महिला कॉलेज, मौलवीगंज, रकाबगंज चौराहा, नक्खास चौराहा, अकबरी गेट से चरक चौराहा, चौक चौराहा से कोनेश्वर चौराहा होते हुए चौक घंटाघर पर समाप्त हुआ. सोनाक्षी को देखने के लिए भारी भीड़ इकट्ठा हुई. इससे पहले पूनम सिन्हा ने जब अपना नामांकन दाखिल किया था, तब पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने रोडशो किया था और पत्नी पूनम के लिए वोट मांगे थे.

हजारों की संख्या में समाजवादियों के हुजूम के साथ रथ पर सवार सोनाक्षी का रोड शो शुरू हुआ. सोनाक्षी ने अपने भाई कुश के साथ मां पूनम सिन्हा के लिए प्रचार किया. सोनाक्षी का रथ जैसे ही कैसरबाग पहुंचा, तारों के मकड़जाल में रथ फंस गया. तभी रथ पर सवार सुरक्षा गार्डो ने डंडे की मदद से तारों को ऊपर उठाया. उसके बाद रथ आगे बढ़ा. इसके चलते कैसरबाग, बीएन रोड, लाटूश रोड, कैंट रोड और बारादरी रोड पर भीषण जाम लग गया.

‘बाबर की औलाद’ बयान पर मिला नोटिस, योगी बोले- विरोधी को उखाड़ने-घेरने मंच पर जाते हैं, भजन को नहीं

अभिनेत्री सोनाक्षी ने पहली बार किसी राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत किया है. बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद सोनाक्षी पिता शत्रुघ्न सिन्हा के लिए कभी किसी रैली या रोड शो में शामिल नहीं हुई हैं. लखनऊ सीट के लिए मतदान पांचवें चरण में छह मई को होगा. मतगणना 23 मई को होगी.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com