नई दिल्ली: यूपी की राजधानी लखनऊ लोकसभा सीट पर सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने आज लखनऊ में नामांकन कर दिया है. कांग्रेस में होने के बाद भी पूनम के पति शत्रुघ्न सिन्हा ने न सिर्फ अपनी पत्नी का नामांकन कराया, बल्कि रोड शो में भी शामिल हुए. बिहार की पटना साहिब सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा का इस तरह से प्रतिद्वंदी पार्टी के लिए इस तरह से सक्रिय होना शायद कांग्रेस को ठीक नहीं लगा है. सपा-बसपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा के सामने चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के उम्मीदवार प्रमोद कृष्णम ने इसे लेकर बयान दिया है. कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा जी ने यहां आ करके अपना पति धर्म निभाया है, लेकिन मैं शत्रु जी से ये कहना चाहूंगा कि पति धर्म उन्होंने आज निभा दिया, लेकिन अब एक दिन मेरे लिए इसी सीट पर प्रचार करके वो पार्टी धर्म निभाएं.

मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगेंगी मायावती, 23 साल बाद एक मंच पर होंगे दोनों नेता

परिवार का सपोर्ट करना मेरा कर्तव्य
इसे लेकर उठ रहे सवालों को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ये मेरा कर्तव्य है कि पति होने के नाते मैं अपने परिवार का सपोर्ट करूँ. बता दें कि सपा प्रत्याशी यूपी की लखनऊ लोकसभा सीट के लिए सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने आज अपना नामांकन किया. इस दौरान पूनम सिन्हा के पति शत्रुघ्न सिन्हा व डिंपल यादव भी मौजूद रहे. शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की पटना साहिब सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी सपा बसपा की ओर चुनाव लड़ रही हैं और लखनऊ सीट पर कांग्रेस की ही प्रतिद्वंदी हैं. कांग्रेस, सपा के साथ ही लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह यहां से बीजेपी के प्रत्याशी हैं. राजनाथ सिंह वर्तमान में बीजेपी के सांसद भी हैं. यहां 6 मई को मतदान होना है.

SP-BSP प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने किया नामांकन, कांग्रेस प्रत्याशी पति शत्रुघ्न सिन्हा मौजूद रहे

कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे शत्रुघ्न
30 साल तक बीजेपी में रहने वाले के बाद कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा हाल ही में सपा में शामिल हुई हैं. उन्होंने सपा की सदस्यता ली, इसके बाद उन्हें सपा ने लखनऊ लोकसभा सीट पर गठबंधन का प्रत्याशी बना दिया. आज पूनम सिन्हा ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा भी यहां मौजूद रहे. नामांकन के बाद लखनऊ में रोड शो में शत्रुघ्न के साथ ही डिंपल यादव भी मौजूद रहीं.