Madhuri Dikshit (माधुरी दीक्षित) महाराष्ट्र की पुणे लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी. लोकसभा चुनाव से पहले बॉलीवुड के कलाकारों के विभिन्न राजनीतिक दलों में शामिल होने और उनके चुनाव लड़ने की चर्चाएं जोरों पर होने के बीच यह खबर आई है. बीते दिनों उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली. वहीं इसके पहले पूर्व सांसद और गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा जया प्रदा ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया. हालांकि जया प्रदा इससे पहले समाजवादी पार्टी की ओर से सांसद रह चुकी हैं. इसी क्रम में यह चर्चा भी चल रही थी कि ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित भी लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. लेकिन बॉलीवुड की इस दिग्गज एक्ट्रेस ने अपने चुनाव लड़ने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है.

अमित शाह ने असम की रैली में किया हमला- गोगोई और अजमल दिन में लड़ते हैं, रात में इलू-इलू करते हैं

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने का कहना है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रही हैं. खबरें आई थीं कि माधुरी भाजपा के लिए पुणे से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं, लेकिन उनका कहना है कि वह किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ी नहीं हैं. माधुरी ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया, “यह केवल अफवाह है. मैं किसी राजनीतिक दल के लिए चुनाव नहीं लड़ रही हूं. मैंने इस मसले पर पहले ही अपना इरादा साफ कर दिया है.”

बीजेपी से अब तक टिकट घोषित नहीं, लेकिन पहले ही सुमित्रा महाजन ने संभाला चुनावी मोर्चा

अभिनेत्री ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि अभिनय के क्षेत्र से हम तीन लोग हैं जिन के बारे में अफवाह फैलाई गई थी और मैंने इस मुद्दे पर पहले ही अपने विचार स्पष्ट कर दिए थे.” वर्ष 1984 में फिल्म ‘अबोध’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाली माधुरी भारतीय सिनेमा का महत्वपूर्ण चेहरा रही हैं. उन्होंने ‘राम लखन’, ‘बेटा’, ‘तेजाब’ और ‘खलनायक’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. माधुरी फिलहाल अपनी मराठी फिल्म ’15 अगस्त’ को प्रमोट करने में व्यस्त हैं, जो नेटफ्लिक्स पर 29 मार्च को रिलीज होगी. वह फिल्म ‘कलंक’ का भी अहम हिस्सा हैं.

(इनपुट – एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com