नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने बीजेपी कार्यकर्ता से शर्त लगाई थी कि अगर राहुल गांधी पीएम नहीं बने और नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बने तो वह सिर मुंडा देगा. लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद वादे के पक्के इस कांग्रेसी ने अपना सिर मुंडवा दिया है. उसने ऐसा उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के सामने किया, जिससे शर्त लगाई थी.

राहुल गांधी ने की अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश, कांग्रेस वर्किंग कमेटी नहीं हो रही तैयार

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की लगातार दूसरी बार बुरी तरह से हार हुई है. इसका असर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर भी पड़ा है. मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बीएल सेन नाम के कांग्रेस कार्यकर्ता ने बीजेपी के कार्यकर्ता से सिर लगाई थी कि राहुल गांधी अगर पीएम नहीं बने और मोदी फिर से पीएम बन गए तो वह अपना सिर मुंडवा लेगा. बीजेपी कार्यकर्ता के लिए भी ऐसी ही शर्त थी कि अगर राहुल पीएम बने तो वह सिर मुंडवा लेगा.

चुनावी नतीजे आने के बाद बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल गया. नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनने जा रहे हैं. ऐसे में शर्त हारे कांग्रेस के कार्यकर्ता ने शर्त पर टिके रहते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं के सामने अपना सिर मुंडवा दिया. कांग्रेस कार्यकर्ता का कहना है कि मेरी पार्टी हार गई है, इसलिए शर्त के अनुसार मैं ऐसा कर रहा हूं. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. वह 52 सीटों पर सिमट गई है. 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.