भोपाल: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मध्य प्रदेश में रविवार तीन बजे तक आठ सीटों पर 50.60 फीसदी मतदान हुआ है. सभी स्थानों पर मतदान शांतिपूर्ण रूप तरीके से चल रहा है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्य की आठ लोकसभा सीटों के लिए तीन बजे तक लगभग 50.60 प्रतिशत मतदान हुआ है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन बजे तक मुरैना में 40.56 प्रतिशत, भिण्ड में 44.12 प्रतिशत, ग्वालियर में 46.66 प्रतिशत, गुना में 57.40 प्रतिशत, सागर में 49.64 प्रतिशत, विदिशा में 54.72 प्रतिशत, भोपाल में 51.63 प्रतिशत और राजगढ़ में 59.00 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा . उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

दिग्विजय सिंह अपने लिए ही नहीं डाल पाए वोट, BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा बोलीं- ये धर्मयुद्ध है

कांग्रेस महासचिव और गुना संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पत्नी प्रियदर्शनी राजे के साथ ग्वालियर में मतदान किया. भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार और मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भोपाल में वोट डाला जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भोपाल में मतदान नहीं कर सकेंगे क्योंकि वह भोपाल लोकसभा सीट के मतदाता नहीं हैं. पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पत्नी और पुत्र के साथ बुधनी तहसील में पैतृक गांव जैत में मतदान किया.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com