नई दिल्ली: बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश में विवादित बयान दिया है. शत्रुघ्न ने महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू के साथ ही अलग देश की मांग कर पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री मोहम्मद अली जिन्ना को भी भारत के विकास का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया है. शत्रुघ्न के भारत के कई नेताओं का नाम गिनाते हुए जिन्ना का ज़िक्र करते हुए देश की आजादी और विकास में महत्वपूर्ण योगदान का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि ये सब कांग्रेस का परिवार हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक सभा के दौरान कहा कि ‘ये कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना, जवाहरलाल नेहरू, सुभाषचंद्र बोस, स्वर्गीय इंदिरा गांधी, राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी तक… इन नेताओं की पार्टी है. इनका देश की तरक्की में, देश की आज़ादी में, देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा है. इसीलिए मैं यहां आया हूं, और अब जब एक बार आ गया हूं तो अब कभी इधर उधर मुड़कर नहीं देखूंगा.’ शत्रुघ्न ने कांग्रेस को लेकर कहा कि ‘मैं जब आया हूं तो कहता हूं संक्षेप में, कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना, कोई यूं ही बेवफा नहीं होता.’

शत्रुघ्न सिन्हा ने ये बयान मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में दिया है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. शत्रुघ्न सिन्हा नकुल नाथ के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. शत्रुघ्न सिन्हा पटना की पटना साहिब सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं.