नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राहुल गांधी से आगे रहकर प्रधानमंत्री पद के लिए पहली पसंद बने हुए हैं. सीवोटर-आईएएनएस ट्रैकर के नवीनतनम सर्वेक्षण में यह खुलासा हुआ है. 19 अप्रैल को किया गया एक सर्वेक्षण दर्शाता है कि प्रधानमंत्री बनने के लिए लोगों की पहली पसंद के रूप में मोदी 30 प्रतिशत से अधिक अंकों से राहुल से आगे हैं.

11,192 लोगों से जब पूछा गया कि प्रधानमंत्री बनने के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार कौन है, तो जवाब में 56.83 प्रतिशत लोगों ने कहा कि नरेंद्र मोदी। राहुल 21.65 प्रतिशत मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. मतदान प्रक्रिया शुरू होने से पहले मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए एक स्पष्ट विकल्प रहे हैं और दूसरे दौर के मतदान के बाद भी उनकी स्थिति जस की तस बनी हुई है.

मार्च के पहले सप्ताह में भाजपा नेता की लोकप्रियता 60 प्रतिशत के स्तर को पार कर गई थी और वह लोकप्रियता के मामले में अभी भी उनका दबदबा कायम है. आंकड़ों में राहुल की स्थिति लगभग स्थिर बनी हुई है क्योंकि वह दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। मतदाताओं के बीच किसी अन्य नेता को लेकर ज्यादा रुझान देखने को नहीं मिला. हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और गुजरात जैसे राज्यों में मोदी 70 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं की पहली पसंद थे.