कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनैतिक लड़ाई पिछले कुछ महीनों से चरम पर है. न तो पीएम मोदी और न ही ममता बनर्जी, एक-दूसरे को राजनैतिक मैदान में घेरने में कोई कोर-कसर रखते हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान भी इन दोनों दिग्गज नेताओं की सियासी जंग रोमांचक होने वाली है. क्योंकि पश्चिम बंगाल में ये दोनों ही नेता एक ही दिन अपने-अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. गौर करने वाली बात यह है कि दोनों राजनैतिक प्रतिद्वंद्वी चुनावी अभियान की शुरुआत उत्तरी बंगाल के इलाकों से ही शुरू करने वाले हैं. ऐसे में सियासत की समझ रखने वालों के लिए वह दिन बड़ा मजेदार रहेगा जब पहले पीएम मोदी भाजपा के पक्ष में गरजेंगे, वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी की गर्जना भी सुनाई देगी.

जयंत सिन्हा अकेले कर रहे चुनाव प्रचार, उम्मीद है यशवंत सिन्हा उनके पक्ष में डालेंगे वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में अपने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत एक ही दिन बुधवार को करेंगे. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि मोदी उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और कोलकाता में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ ममता बनर्जी कूच बिहार जिले के दिनहटा में जनसभा को संबोधित करके अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगी. यह क्षेत्र भी उत्तर बंगाल में पड़ता है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री सात अप्रैल को मणिपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पांच अप्रैल को मणिपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

योगी की सभा में दिखे मॉब-लिंचिंग के आरोपी तो बोले जदयू नेता- ऐसे लोगों के साथ न दिखें बड़े नेता

बुधवार को सिलीगुड़ी में प्रधानमंत्री की रैली न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की जमीन पर होगी. दूसरी जनसभा कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक मोदी सात और 10 अप्रैल को उत्तर बंगाल में दो और रैलियों को संबोधित करेंगे. इधर, तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि ममता बनर्जी पहले चार अप्रैल को प्रचार अभियान शुरू करने वाली थीं, लेकिन भाजपा से थोड़ा भी पीछे नहीं रहते हुए इसे एक दिन पहले कर दिया गया. पार्टी सूत्रों ने कहा कि बनर्जी तीन अप्रैल से 17 मई के बीच राज्य में 100 रैलियों को संबोधित कर सकती हैं.

(इनपुट – एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com