इंदौर: नई दुल्हन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना वाले विवादास्पद बयान पर पूर्व क्रिकेटर एवं पंजाब के काबीना मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से क्लीन चिट दी गयी है. जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार जाटव ने बृहस्पतिवार को बताया कि हमने सिद्धू के संबंधित बयान की जांच की. जांच के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे कि इस कथन से चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होता है. उन्होंने बताया कि सिद्धू के बयान को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी गई है.

सिद्धू ने ‘दुल्हन’ से की पीएम मोदी की तुलना, बोले- काम कम करते हैं, चूड़ियां ज्यादा खनकाते हैं

चुनाव प्रचार के लिये आये सिद्धू ने इंदौर में 11 मई को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मोदी उस दुल्हन की तरह हैं, जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है ताकि मोहल्ले वालों को पता चले कि वह काम कर रही है. यह मैं आठवीं बार पूछ रहा हूं कि मोदी (प्रधानमंत्री के रूप में) मुझे अपनी बस एक उपलब्धि बता दें. सिद्धू के उक्त बयान पर आपत्ति जताते हुए भाजपा ने इसे चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया था. इस सिलसिले में कांग्रेस के स्टार प्रचारक के खिलाफ निर्वाचन आयोग को शिकायत भी की गयी थी.

PM नरेंद्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू के बिगड़े बोल, EC ने जारी किया नोटिस

भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई ने क्लीन चिट पर उठाए सवाल
इस बीच, भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई के प्रवक्ता उमेश शर्मा ने जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से सिद्धू को क्लीन चिट दिये जाने पर सवाल उठाये. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ घोर अपमानजनक टिप्पणी के बावजूद जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सिद्धू को क्लीन चिट दिया जाना पक्षपातपूर्ण है.  प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान सिद्धू कई बार शब्दों की मर्यादा लांघकर प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत हमले कर चुके हैं. इस पर उन्हें निर्वाचन आयोग के नोटिस भी मिल चुके हैं. उन पर उचित कानूनी कार्रवाई तुरंत की जानी चाहिये.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com