नयी दिल्ली: भाजपा नीत राजग के शीर्ष नेता मंगलवार को रात्रि भोज पर मिलेंगे. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के उपस्थित होने की उम्मीद है. पार्टी सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

गैर-राजग गठबंधन की संभावनाओं पर कल चर्चा करेंगे विपक्षी नेता, VVPAT के मुद्दे पर जाएंगे चुनाव आयोग

यह बैठक 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने से दो दिन पूर्व होने जा रही है. पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा नेताओं की एक बैठक सहयोगी दलों के साथ रात्रि भोज से पहने होनी है. एक्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को स्पष्ट बहुमत मिलने का पूर्वानुमान आने के बाद भाजपा का रात्रि भोज आयोजित करने का निर्णय सामने आया है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम को जारी ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाता दिख रहा है. लगभग सभी एक्जिट पोल में भाजपा नीत गठबंधन को 272 के जादुई आंकड़े को पार करता दिखाया गया है

विपक्ष को विश्वास, बहुमत से दूर रहेगा NDA, विकल्प तैयार रखने की जरूरत

विपक्षी दल भी करेंगे बैठक
बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले कांग्रेस एवं दूसरे प्रमुख विपक्षी दलों के नेता भी मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात करेंगे. इस दौरान वे राजनीतिक हालात पर और सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-राजग गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे. विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगूदेशम पार्टी के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके कोलकाता स्थित आवास पर बैठक की और त्रिशंकु परिणाम की स्थिति में केंद्र में गैर-भाजपाई सरकार बनाने की संभावना पर उनसे चर्चा की.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com