नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों के संसदीय दल की बैठक संसद में नरेंद्र मोदी एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया गया है. एनडीए के सांसदों ने नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा और समर्थन किया. इसके बाद नरेंद्र मोदी को एक बार फिर संसदीय दल का नेता चुना गया. वह लगातार दूसरी बार देश के पीएम होंगे. बैठक में अमित शाह के बोलने के दौरान सांसदों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए.

नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्‍ताव बीजेपी अध्‍यक्ष अम‍ित शाह ने क‍िया. इस प्रस्‍ताव का समर्थन राजनाथ स‍िंह और नित‍िन गडकरी ने क‍िया. बता दें कि नरेंद्र मोदी को पहले ही एनडीए का नेता घोषित किया जा चुका है. संसदीय दल की बैठक के बाद आज रात 8 बजे नरेंद्र मोदी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. एनडीए सांसदों की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में शाम 5 बजे होगी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 303 सीटें जीत चुकी है और एनडीए गठगबंधन को 350 सीटें हासिल हुई है.

बैठक में लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित सनी देओल, किरण खेर, स्मृति ईरानी, योगी आदित्यनाथ भी बैठक में मौजूद हैं. इसके साथ ही एनडीए के घटक दलों के जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, एलजेपी के मुखिया रामविलास पासवान आदि मौजूद हैं.

NDA की संसदीय दल की मीटिंग: PM मोदी ने कहा- एक नया युग आरंभ हुआ, हम सब इसके साक्षी

संसदीय दल की मीटिंग: मोदी बोले- डोनाल्ड ट्रंप को जितने वोट मिले, इस बार उससे ज़्यादा हमारे बढ़ गए