नई दिल्ली:राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन या एनडीए या राजग के नवनिर्वाचित सांसदों की कल शाम पांच बजे बैठक होने जा रही है, इसमें औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दल का नेता चुना जाएगा. इसके बाद राष्ट्रपति से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. Also Read - प्रधानमंत्री की आलोचना के लिए भाजपा नेताओं ने सोरेन को लिया आड़े हाथ, बोले- सामान्य शिष्टाचार की समझ नहीं

Also Read - ममता बनर्जी ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा खत, कहा- ऑक्सीजन की आपूर्ति करें, वरना लोगों की चली जाएगी जान

  Also Read - कोरोना संकट: पीएम मोदी ने कोविड-19 की स्थिति पर इन चार मुख्यमंत्रियों और दो उपराज्यपालों से की बात

जानकारी के मुताबिक, भाजपा संसदीय बोर्ड ने गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की गयी और पार्टी के एजेंडे का समर्थन करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया गया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसद शनिवार को मोदी को अपना नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे, जिसके बाद वह राष्ट्रपति से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

नई कैबिनेट में होंगे कई नए चेहरे, राजनाथ और अमित शाह को मिल सकती है ये जिम्मेवारी

29 मई को शपथ ले सकते हैं पीएम मोदी

सूत्रों ने कहा कि नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 29 मई को होने की संभावना है. पार्टी ने अपने प्रस्ताव में जीत को मोदी की गरीब समर्थित नीतियों, राष्ट्रीय सुरक्षा पर स्पष्ट रुख और ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र के समर्थन में जनादेश बताया. पार्टी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा निशाना बनाकर उनके विरूद्ध ‘हिंसा’ की घटनाओं की पृष्ठभूमि में उनका समर्थन देने पर पश्चिम बंगाल की जनता को धन्यवाद दिया.

मोदी-आंधी ने काट दी वंशवाद की बेल, परिवारवाद का सूपड़ा हुआ साफ

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार ‘प्रचंड मोदी लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है.