नागपुर: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ महिला विरोधी टिप्पणियां करने पर पीपुल्स रिपब्लिकन पार्टी (पीआरपी) के नेता जयदीप कवाडे को बुधवार को नागपुर में गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि कवाडे को बाद में जमानत पर रिहा किया गया. पुलिस के अनुसार, कवाडे ने सोमवार को नागपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं.

उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. कवाडे ने स्मृति के माथे पर बड़ी बिंदी लगाने के संदर्भ में टिप्पणियां की थीं. चुनाव अधिकारी मदन सूबेदार ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. पीआरपी महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है. पार्टी के प्रमुख जयदीप के पिता और एमएलसी जोगेंद्र कवाडे हैं.

बीएसपी सु्प्रीमो मायावती ने दिया इशारा, मैं भी हूं पीएम पद की दावेदार

लकड़गंज थाने में कवाडे के खिलाफ आईपीसी 295ए (धर्म या धार्मिक आस्था का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला कृत्य करना), 500 (मानहानि), 294 (अश्लील कृत्य एवं गीत) और 171 (जी) (चुनाव के संबंध में झूठा बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया.

कांग्रेस को उन लोगों से हमदर्दी जो तिरंगा जलाते हैं और भारत के टुकड़े करने के नारे लगाते हैं: PM मोदी

थाने के निरीक्षक भानुदास तिडोल्कर ने कहा कि शिकायत के अनुसार, कवाडे ने एक अप्रैल की शाम को कुम्भारटोली में एक जनसभा को संबोधित किया जहां, उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. उन्होंने कहा, शिकायत के अनुसार, पुलिस ने कवाडे के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया. उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया. भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कवाडे के खिलाफ नागपुर सीट के निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दी थी.

अखिलेश, मुलायम हैं बीजेपी के एजेंट, मैं तो आम्‍बेडकर का एजेंट हूं: चंद्रशेखर आजाद