नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) में एनडीए को मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के वयोवृद्ध नेताओं से मुलाकात की. दोनों ने पहले भाजपा के शिखर पुरुष रहे लालकृष्ण आडवाणी और वयोवृद्ध नेता मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया. मोदी और शाह पहले आडवाणी और फिर जोशी के घर पर पहुंचे.

इसके बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘आदरणीय आडवाणी जी से मुलाकात हुई. आज भाजपा को जो सफलता मिली है वो इन जैसे महान नेताओं की बदौलत ही हासिल हुई. इन जैसे नेताओं ने दशकों तक पार्टी को बनाया है. इन्होंने लोगों तक पार्टी की विचारधारा को पहुंचाने में सफलता हासिल की थी.’

एक अन्य ट्वीट में पीएम ने लिखा कि डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बुद्धिजीवी हैं. भारत की शिक्षा में उनका योगदान शानदार रहा. उन्होंने हमेशा भाजपा को मजबूत करने के लिए काम किया. इन्होंने मेरे और कार्यकर्ताओं के लिए संरक्षक का काम किया.

गौरतलब है कि भाजपा की शानदार जीत पर आडवाणी और जोशी दोनों ने गुरुवार को मोदी और शाह को बधाई दी थी. आडवाणी ने एक बायान जारी कर कहा था कि वह भाजपा को ऐसी जीत दिलाने के लिए दिल से नरेंद्र को बधाई देते हैं. उन्होंने पार्टी का नेतृत्व करने वाले अमित शाह की खूब प्रशंसा की थी.