नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कठुआ में भाजपा उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह के समर्थन में रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू और बारामुला में भारी मतदान कर यहां की जनता ने आतंकियों के आकाओं, पाक परस्त अवसरवादियों और निराशा में डूबे महामिलावटियों को कड़ा जवाब दिया है. भारत के लोकतंत्र की ताकत को आपने पहले चरण में भारी मतदान करके सिद्ध किया है.

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रैली की शुरुआत अपने चिर-परिचत अंदाज में भारत माता की जय के साथ की. इसके बाद उन्‍होंने कहा कि आज देश के संविधान निर्माता डॉक्टर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती है. बाबा साहब को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं, उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देता हूं. उन्‍होंने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए हर भाजपा कार्यकर्ता, हर देशभक्त नागरिक और उनके परिवारों को नमन करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के चप्पे-चप्पे में तैनात सेना के जवानों, केंद्रीय बलों के जवानों, जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों को भी मैं प्रणाम करता हूं. आपकी तपस्या और शौर्य के साथ पूरा राष्ट्र खड़ा है.

पंजाब सरकार पर हमला बोला
पीएम मोदी ने जलियावाला बाग के सौ साल पूरे होने पर अमृतसर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने गए देश के उपराष्‍ट्रपति की वहां की सरकार द्वारा अनदेखी किए जाने पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कल ही देश के उपराष्ट्रपति महोदय जलियांवाला बाघ गए थे. उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी लेकिन सरकार के आधिकृत कार्यक्रम में बुलाये जाने के बावजूद मुख्यमंत्री गायब थे. उन्‍होंने इस कार्यक्रम का बहिष्‍कार किया, क्‍योंकि वह कांग्रेस परिवार की भक्ति में व्‍यस्‍त थे. यही राष्‍ट्रभक्ति और परिवारभक्ति में फर्क है.

थेनी में बोले PM मोदी, ‘भारत की विश्व पटल पर तेजी से तरक्की के कारण विपक्ष मुझसे नाराज’

जम्‍मू और कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग
पीएम मोदी ने जम्‍मू और कश्‍मीर पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर को कोई अपनी वसीयत में लिखाकर नहीं लाया है. यह भारत को अभिन्‍न अंग है. उन्‍होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में आपने भी देखा कि किस तरह कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट पूरी तरह से एक्सपोज़ हो गई है, खुलकर सामने आ गई है. पीएम ने कहा कि बरसों से जो इनके मन में था, चोरी छिपे जिस मसले पर ये काम कर रहे थे वो कहकर सामने आ गया है. ये जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करने, खून खराबे और अलग प्रधानमंत्री बनाने की धमकी दे रहे हैं. उन्‍होंने जनता से कहा कि पहले पाकिस्तान भी परमाणु हमले की धमकी देता रहता था, अब ये भी धमकी दे रहें हैं. पाकिस्‍तान की धमकी की हवा निकल गई की नहीं.

Lok Sabha Election 2019: हेमामालिनी के लिए जाट बहुल इलाकों में प्रचार करेंगे धर्मेंद्र

कांग्रेस नेता कर्ण सिंह के बेटे से जितेन्‍द्र सिंह का मुकाबला
बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह उधमपुर लोकसभा सीट को बरकरार रखने के लिए मैदान में हैं, जहां दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होगा. उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से है, जो कि जम्मू कश्मीर रियासत के अंतिम शासक महाराजा हरी सिंह के पोते और कांग्रेस नेता कर्ण सिंह के बेटे हैं. इस सीट पर महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है.