वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि राजनीति में खत्म हो रही ‘दोस्ती और प्रेम’ को वापस लाना है. पीएम मोदी ने यहां लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व बूथ अध्यक्षों और सेक्टर प्रमुखों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दोस्ती और प्रेम जो राजनीति में खत्म हो रहा है, उसे वापस लाना है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बनारस का चुनाव ऐसा होना चाहिए कि देश के पॉलिटिकल पंडितों को उस पर किताब लिखने का मन कर जाए.

उन्होंने कहा कि हमें हेकड़ी नहीं मारनी चाहिए कि हम ही सब कुछ हैं. भगवान ने हमें सब कुछ दिया है. मोदी ने कार्यकर्ताओं के ‘हर हर महादेव’ के उद्घोष के बीच महिलाओं के मतदान के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि पुरूषों की तुलना में महिलाओं का मतदान पांच प्रतिशत ज्यादा होना चाहिए. प्रधानमंत्री ने वाराणसी सीट से जीत के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने मन बना लिया है. इतिहास का पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव लड़ा जा रहा है.

मोदी बोले- मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है
उन्होंने कहा कि मैंने अपने भीतर का कार्यकर्ता कभी मरने नहीं दिया… हम भारत मां के छोटे छोटे सिपाही हैं. उन्होंने कहा कि मोदी कहता है कि मैं देश झुकने नहीं दूंगा, बूथ का कार्यकर्ता कहेगा, मैं बीजेपी का झंडा झुकने नहीं दूंगा. मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है. जैसे श्रीकृष्ण ने गोवर्धन उठाया था, आपके प्रयत्न से हमें 21वीं सदी में भारत माँ को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है.

 

आज नामांकन करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि लोगों ने अपना मन बना लिया है, वे फिर से मोदी सरकार चाहते हैं. इसको लेकर देश में पहली बार सत्ता समर्थक लहर देखी जा रही है. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट के लिए भाजपा के सभी प्रमुख सहयोगी दलों के नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से सांसद चुने गये थे. वह पुन: यहां से भाजपा प्रत्याशी हैं.

वाराणसी में पीएम मोदी की हुंकार, कहा- नया भारत आतंकवाद को कड़ा जवाब देना जानता है

ये होंगे नामांकन में शामिल
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नामांकन सभा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल संबोधित करेंगे. मोदी के नामांकन में कई वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेतागण भी शामिल होंगे. नामांकन के दौरान भाजपा के सहयोगी दल के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com