देवघर (झारखंड): लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार होने का दावा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि विपक्षी पार्टी ने ‘नामदार’ को बचाने के लिए ‘दो बल्लेबाज’ खड़े किए हैं. मोदी ने कांग्रेस नेताओं मणिशंकर अय्यर और सैम पित्रोदा पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने चुनाव में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेने का काम इन दोनों को सौंपा है. Also Read - विशेष अदालत का सभी दोषियों को बरी करने का फैसला सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के प्रतिकूल: कांग्रेस

Also Read - CBI कोर्ट का आज का ये फैसला भारत की अदालत की तारीख का एक काला दिन: असदुद्दीन ओवैसी

  Also Read - बिहार में बड़े उलटफेर की संभावना, दिल्ली की बैठक में होगा तय, Congress-LJP पर टिकी निगाहें

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक का कहना है कि 1984 के सिख विरोधी दंगों पर कहता है ‘हुआ तो हुआ’ जबकि दूसरा, गुजरात चुनाव के दौरान मुझे अपशब्द कहने के बाद से पर्दे के पीछे थे. वह अब फिर से मुझ पर हमला कर रहे हैं. पित्रोदा को अपने बयान के कारण कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नाराजगी का सामना करना पड़ा है. अय्यर ने एक लेख में ‘नीच’ संबंधी अपने विवादित बयान को सही ठहराते हुए कहा था कि उन्होंने ऐसा कह कर सही भविष्यवाणी की थी. प्रधानमंत्री मोदी अक्सर राहुल गांधी पर निशाना साधने के लिए उन्हें ‘नामदार’ कहते हैं.

कांग्रेस पर बोला हमला

मोदी ने कांग्रेस नेतृत्व पर हमला करते हुए कहा कि एक परिवार का शासन 55 वर्षों में जो नहीं कर पाया, भाजपा नीत सरकार ने 55 महीनों में वह कर दिखाया. उन्होंने कहा कि देश में विकास हुआ है और सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा है. मुझे बाबाधाम में यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि लोगों ने मुझे एक ईमानदार सरकार का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी है.

ऐसा कैसे हो सकता है कि राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दा न हो: पीएम मोदी

निशिकांत दुबे गोड्डा लोकसभा से लड़ रहे चुनाव

भाजपा के दो बार के सांसद निशिकांत दुबे गोड्डा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे है. देवघर इसी सीट के तहत आता है. उनके सामने झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के उम्मीदवार प्रदीप यादव हैं. गोड्डा, दुमका(एसटी) और राजमहल (एसटी) में 19 मई को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान होगा.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com