वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को वाराणसी में एक रोडशो करेंगे. इसके एक दिन बाद शुक्रवार को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. मोदी वाराणसी संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं.

 

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि मोदी रोडशो के लिए आज दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी का रोड शो लंका इलाके से शुरू होगा. यह रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू होगी और दशाश्वमेध घाट पर खत्म होगी. भाजपा ने बताया कि रोडशो के बाद प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में हिस्सा लेंगे. उसके बाद रात के आठ बजे वह वाराणसी से होटल डी पेरिस में मशहूर शख्सियतों से बातचीत करेंगे. वहीं, शुक्रवार को प्रधानमंत्री बूथ प्रमुखों और पार्टी कार्यकर्ताओं को सुबह साढ़े नौ बजे संबोधित करेंगे. विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद 11 बजकर 30 मिनट पर वह वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

पीएम मोदी के लिए कुर्ते सिलवाती हैं ममता दीदी, शेख हसीना भेजती हैं स्‍पेशल मिठाईयां

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी सीट से कल करेंगे नामांकन पत्र दाखिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र 26 अप्रैल को दाखिल करेंगे. इस मौके पर उनके साथ जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सहित राजग के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. भाजपा ने बताया कि शरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान भी प्रधानमंत्री के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे. नामांकन की प्रक्रिया 11 बजकर 30 मिनट पर होगी.

अमित शाह का दावा, 2014 से ज्यादा सीटों से इस बार सरकार बनाने जा रही है भाजपा

2014 में केजरीवाल को दी थी शिकस्‍त
बता दें कि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय को हराकर जीत हासिल की थी. इस सीट के लिए मतदान अंतिम चरण में 19 मई को होगा.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com