पटना. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आगामी 23 अप्रैल को होना है. इससे पहले बिहार की चुनावी फिजा का माहौल गर्माने लगा है. प्रचार अभियान जोर पकड़ चुके हैं और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की आमद जारी है. इसी क्रम में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार पहुंच रहे हैं. देश की राजनीति के ये दोनों शीर्षस्थ नेता अलग-अलग शहरों में अपनी पार्टियों या गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी हालांकि बिहार पहुंचने से पहले पश्चिम बंगाल गए हैं. बंगाल के पुरुलिया जिले के बुनियादपुर में पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया. इसके बाद वे बिहार आएंगे.

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुपौल से अपनी पार्टी की उम्मीदवार रंजीत रंजन के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगे. आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है. सुपौल और अररिया में तीसरे चरण यानी 23 अप्रैल को मतदान होगा. 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे.

गिरिराज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार ने कहा- इस चुनाव में पढ़ाई और कड़ाही के बीच है लड़ाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अररिया लोकसभा के फारबिसगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनकी सभा स्थानीय हवाई अड्डा परिसर में लगभग 11.30 बजे होगी. इसको देखते हुए पूरे इलाके की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. इस सभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी हिस्सा लेंगे. इससे पहले पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के बुनियादपुर की चुनाव सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में बांग्लादेशी अभिनेता के चुनाव प्रचार करने के मुद्दे को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

बिहार में चुनाव जीतते रहे हैं 'बाहरी' उम्मीदवार, शरद यादव की नजर जीत के 'सिक्सर' पर

बिहार में चुनाव जीतते रहे हैं 'बाहरी' उम्मीदवार, शरद यादव की नजर जीत के 'सिक्सर' पर

पीएम मोदी ने कहा, ‘क्या कभी हिंदुस्तान में ऐसा हुआ है कि दुनिया के किसी देश के लोग आकर के भारत में चुनाव प्रचार करें? अपने वोट बैंक के लिए, तुष्टिकरण के लिए, दीदी किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है.’ उन्होंने बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर भी राज्य सरकार को निशाने पर लिया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘पुरुलिया में भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल के भाजपा कार्यकर्ता और लोगों को इंसाफ मिलेगा. जो लोग इस घटना के लिए जिम्मेवार होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.’

इधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शनिवार को बिहार पहुंचेंगे, जहां दिन में वे सुपौल में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां वे कांग्रेस की प्रत्याशी और सुपौल से निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन के लिए वोट मांगेगे. गांधी की इस सभा में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी और कांग्रेस के कई नेताओं के शामिल होने की संभावना है. गांधी की चुनावी सभा को लेकर आवश्यक सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा सुपौल के गांधी मैदान में दिन के 11.30 बजे होगी.

(इनपुट – एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com