नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने गैर-राजनीतिक बातचीत की है. नई दिल्ली स्थित 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई इस बातचीत में अक्षय कुमार ने पीएम मोदी के बचपन के किस्सों से लेकर उनके सपने, जीवन के लक्ष्य, प्रधानमंत्री बनने की कहानी, हर विषय पर बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने परिवार, खान-पान और हंसी-मजाक से जुड़े किस्से भी साझा किए. बातचीत की शुरुआत में ही अक्षय कुमार ने अपने ड्राइवर की बेटी का सवाल पीएम के सामने रखा. आइए पढ़ते हैं अक्षय कुमार के सवाल और पीएम मोदी के जवाब.

अक्षयः क्या आप आम खाते हैं?

पीएम मोदीः (ठहाका लगाते हुए) हां, मैं आम खाता हूं, जब छोटा था तब मैं खेत में जाकर आम खाने चला जाता था. आम के पेड़ पर पके हुए आम खाना ज्यादा पसंद था. जैसे जैसे समय आगे बढ़ा आम रस खाने की आदत लगी. लेकिन अभी कंट्रोल करना पड़ता है.

अक्षय कुमारः क्या कभी आपने सोचा था कि आप प्रधानमंत्री बनेंगे.

पीएम मोदीः मेरे मन में कभी ऐसा विचार नहीं आया कि मैं एक दिन प्रधानमंत्री बनूंगा. अगर मेरी कहीं नौकरी लग जाती तो मेरी मां पूरे गांव में गुड़ बांट देती.

अक्षय कुमारः क्या आप संन्यासी बनना चाहते थे, सेना में भर्ती होना चाहते थे?

पीएम मोदीः बचपन से ही मैं सेना के जवानों को देखकर उनके बारे में जानना चाहता था. उनको देखकर मन को खुशी होती थी. इसी बीच 1962 में भारत और चीन के बीच लड़ाई हो गई. इस दौरान मेहसाणा स्टेशन पर सेना के जवानों को रवाना करने लोग पहुंचे थे. उस वक्त लगा कि राष्ट्र की सेवा का यह एक सही रास्ता है. फिर मैंने गुजरात में सैनिक स्कूल के बारे में जाना और मैं भी उसमें भर्ती होना चाहता था. हमारे मोहल्ले में एक प्रिंसिपल रहते थे. मैं उनके पास चला गया. मैं कभी भी बड़े आदमी से मिलने से परहेज नहीं करता हूं.