नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘मैं भी चौकीदार’ (Main Bhi Chowkidar) कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान यहां स्टूडेंट्स, नेता, व अन्य शामिल हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों के सवालों के जवाब भी दिए. पीएम मोदी ने यहां कहा कि मैं सभी चौकीदारों का स्वागत और नमन करता हूं.

पीएम मोदी ने लोन डिफाल्टर्स और पैसा लेकर विदेश भागनों वालों के लिए कहा कि विदेश की अदालतों में जाकर कर रहे हैं कि भारत की जेल की स्थिति ऐसी है कि हम उसमें रह नहीं सकते. तो अब उनको महल दें किया. अंग्रेज़ों ने गांधी को जिस जेल में रखा था उससे अच्छी जेल थोड़ी न दूंगा.


एक युवती ने सवाल के बीच में कहा कि आप फिर से शपथ लेने वाले हैं. इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता एक बार फिर हमें देश की सेवा का मौका देने वाली है. मुझे ख़ुशी है कि युवा दूर तक देखते हैं. हम अभी चुनाव वाले दिन का सोच रहे हैं जबकि युवा मेरी शपथ का सोच रहे हैं.


‘एक्टर-एक्ट्रेस, खिलाड़ी राजनीति में कुछ खास काम के नहीं, मुद्दों से भटकाती है इनकी मौजूदगी’

पीएम ने कहा कि ये अलग विशवास है. मैं आपका बहुत आभारी हूं. शपथ अकेला मोदी नहीं लेगा, बल्कि 130 करोड़ हिंदुस्तानी लेने वाले हैं. और सबसे बड़ी शपथ होती है कि हम अधिकार और कर्तव्य को संतुलित करें. हम अपने अधिकारों के लिए जागरूक होंगे लेकिन कर्तव्य में कोताही न बरतें.


मुझे पांच साल में मुझे जो सफलता मिली उसकी वजह मूल भागीदारी है. और ये आप चौकीदार बने ये तभी हुआ है. आप शपथ लेकर करोगे तो पता नहीं परिणाम कितना बड़ा आएगा. इस दौरान पीएम मोदी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक का भी ज़िक्र किया. उन्होंने कहा कि पहले आतंकी मारकर चले जाते थे, पहले ऐसा खूब हुआ, लेकिन अब ऐसा नहीं होता है. मोदी अभी कार्यक्रम में बोल रहे हैं.