नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लाखों चौकीदारों से संवाद करते हुए बुधवार को कहा कि समूचे देश के लोग चौकीदार बनने का संकल्प ले रहे हैं, क्योंकि यह देशभक्ति और ईमानदारी का पर्यायवाची बन गया है. मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग सभी चौकीदारों को संदेह के दायरे में लाकर चौकीदारों को अपशब्द कह रहे हैं. उनमें मेरा नाम लेने की हिम्मत नहीं है. प्रधानमंत्री ने ऑडियो के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों के चौकीदारों से संवाद किया.

पीएम मोदी ने देश भर के सुरक्षा गार्डों के साथ बातचीत में कहा, मैं माफी मांगना चाहता हूं, पिछले कुछ महीनों में कुछ लोगों ने अपने निहित स्वार्थों के कारण ‘चौकीदारों’ के खिलाफ एक विघटनकारी अभियान चलाया है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन लोगों की भाषा ने आपको चोट पहुंचाई है.

पीएम मोदी ने कहा, आपने देखा होगा कि इन दिनों हर जगह यह आप पर चर्चा की जा रही है, चाहे वह टीवी हो या सोशल मीडिया, भारत में हो या विदेश में हो। आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं बोली चौकीदार’.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑडियो ब्रिज के माध्यम से सुरक्षा गार्डों के साथ बातचीत करते हुए कहा दुनिया भर में अधिकतम भाषाओं को ‘चौकीदार’ शब्द समझा है, ऐसा लगता है, जैसे वे सभी इसे अपनी शब्दावली में स्वीकार करते हैं.

भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ नारे को बेअसर करने के लिए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है. गांधी राफेल सौदे में प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा ‘चौकीदार चोर है’ नारे के जरिए मोदी पर निशाना साधते रहे हैं.