अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह प्रदेश गुजरात पहुंचे, जिसने एक बार फिर पार्टी को सभी 26 संसदीय सीटें सौंपी हैं. इस दौरान पीएम मोदी गांधीनगर के रैसाना स्थित अपने छोटे भाई के घर पहुंचे और मां हीराबेन से मिले. बेटे की जीत की खुशी में मां हीराबेन ने दोनों हाथ उठाकर पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया. Also Read - Gujarat: BJP कार्यकर्ताओं की पिटाई के बाद सरकार ने IPS अफसर का क‍िया ट्रांसफर

  Also Read - South Africa vs Pakistan: पहले ही मैच में South Africa से हुई भारी भूल, ICC ने लगाया जुर्माना

इससे पहले पीएम मोदी और अमित शाह ने जेपी चौक पर सार्वजनिक सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोग हमेशा से चाहते हैं कि भाजपा राज्य की सत्ता में आए, क्योंकि वे उस तरह का विकास चाहते हैं, जैसा गुजरात में हुआ है. मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद गुजरात में अपने पहले भाषण के दौरान कहा, “मैंने सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला का बंगाली में एक साक्षात्कार देखा, जहां वह मोदी मोदी बोल रही थी. लेकिन जब उससे पूछा गया कि वह किसे वोट देगी तो उसने कहा कि कम्युनिस्टों को.

गुजरात में विशाल जनसमूह ने किया मोदी-शाह का स्वागत, थोड़ी देर में करेंगे संबोधित

गुजरात जैसा हो पश्चिम बंगाल का विकास
मोदी ने कहा कि जब उससे पूछा गया कि क्यों? क्योंकि वह गुजरात जैसा विकास चाहती थी, तो उसने कहा कि यह बंगाल है, हम ये सब सार्वजनिक रूप से नहीं बोल सकते. आपको पता नहीं होता कि आपके साथ क्या हो जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 के चुनाव से ही गुजारत के विकास पहलों की कहानी देश के हर कोने-कोने में उनके पहुंचने से पहले ही पहुंच चुकी थी.

नरेन्द्र मोदी की सांसदों को नसीहत: छपास, दिखास से बचिये, बस मिठास रखिये

दो दिन के गुजरात दौरे पर मोदी-शाह
मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसके पहले यहां दो दिन के दौरे पर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे. गुजरात के लोगों ने एक बार फिर सभी 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीत दिलाई है. दोनों नेता शाम को लगभग छह बजे सरदार पटेल हवाईअड्डे पहुंचे और उन्होंने हवाईअड्डे पर स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

भाजपा ने कई राज्यों में 50 फीसदी से अधिक मत हासिल किए, कांग्रेस सिर्फ राज्‍य में सिमटी