सोलापुर (महाराष्ट्र). लोगों से एक मजबूत सरकार के लिए वोट करने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि सिर्फ वह केंद्र में एक मजबूत सरकार प्रदान कर सकते हैं और देश को महाशक्ति बना सकते हैं. मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “पिछली बार (2014) आपने मुझे पूर्ण बहुमत दिया था और मैं दृढ़ निर्णय लेने और जन कल्याण के लिए काम करने के लिए पूरी ताकत के साथ काम कर सका. आपने देखा है कि मैंने पिछले पांच सालों में देश को कैसे चलाया.” महाराष्ट्र की माधा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे पीएम मोदी ने विपक्षी दलों द्वारा जाति को लेकर की जा रही टिप्पणी पर भी निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरे साथ-साथ पिछड़े समाज को भी गाली देने का काम किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को महाशक्ति बनाने के लिए, देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है, न कि एक ‘मजबूर’ सरकार की और यह केवल वही (मोदी) प्रदान कर सकते हैं, न कि कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी. मोदी माधा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रंजीतसिंह नाइक-निंबालकर के लिए अकलुज में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संजय शिंदे के साथ मुकाबला कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव के क्रम में विपक्षी दलों द्वारा जाति संबंधी टिप्पणी किए जाने को लेकर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर हमला किया.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, ‘अनेक बार कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरी हैसियत बताने वाली, जाति बताने वाली गालियां देने में कोई कमी नहीं रखी है, लेकिन इस बार वो इससे भी आगे बढ़ गए हैं. कांग्रेस और उसके साथी दल पूरे पिछड़े समाज को ही चोर कहने लग गए हैं.’ उन्होंने अपने भाषण में कहा, ‘मुझे गाली दो मैं बर्दाश्त कर लूंगा, अगर चौकीदारों, पिछड़ों, दलितों व आदिवासियों को चोर कहा तो बर्दाश्त नहीं करूंगा.’

(इनपुट – एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com