खरगोन (मध्य प्रदेश): लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी शोर आज शाम पांच बजे थम जाएगा. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी अंतिम चुनावी रैली कर ली है. इस रैली में पीएम ने जनता से भावनात्मक अपील की और ‘अबकी बार 300 पार’ का नारा दिया. उन्होंने चुनाव के बाद केन्द्र में एक बार फिर राजग की सरकार बनने का विश्वास जताते हुए शुक्रवार को कहा कि बीते पांच साल जनता की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये थे, जबकि राजग सरकार के आने वाले पांच साल लोगों की आशाओं की पूर्ति के लिए होगें.

लोकसभा चुनाव के प्रचार हेतु अपनी अंतिम चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने जनता से कहा कि 21 वीं सदी के नये भारत के इन्ही निर्माताओं के उत्साह का परिणाम है कि आज देश में कश्मीर से कन्याकुमारी, और कच्छ से कामरूप तक पूरा देश कह रहा है अबकी बार….’जनता आवाज देती है मोदी सरकार.’ मोदी ने आगे कहा, ‘‘तीन चार दिन से मैं सुन रहा हूं कि अबकी बार 300 पार.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच साल में आपने जो मुझे समर्थन दिया, हौंसला बुलंद किया इसके लिये सर झुकाकर आपका नमन करता हूं और आने वाले पांच साल के लिये आर्शीवाद दिया और 19 तारिख को जो देने वाले हैं, उन सबको नमन.’’

मोदी ने कहा, ‘‘आपने जो दोबारा जिम्मेदारी देने का फैसला किया है. इसके लिये आभार मानता हूं.’’ प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘ 130 करोड़ की आबादी वाला देश छोटे सपने नहीं देख सकता. हमारे सपने ऊंचे होने चाहिये. हम बड़े लक्ष्य की ओर ईमानदारी से बढ़ेगें और उसे पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हर व्यक्ति विकास से जुड़ाव महसूस करें. हर व्यक्ति के पास बैंक खाता हो, डिजीटल लेने देन सामान्य व्यवहार का हिस्सा बने. गांव-गांव में तेज गति से इंटरनेट पहुंचे.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कमल का बटन दबाकर मतदान करने के आपके पांच सेंकेड आपको मेरे पांच साल का मालिक बना देगी. आप ही मेरे हाईकमान होंगे. ये पांच साल मैं आपको समर्पित करने आया हूं.’’ खरगोन लोकसभा सीट के लिये 19 मई को मतदान है. यहां भाजपा के गजेन्द्र पटेल और कांग्रेस के डॉ गोविन्द मुजाल्दा के बीच मुख्य मुकाबला है.