नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण (Fifth Phase of Lok Sabha Election 2019) के चुनाव प्रचार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राजस्थान के दौरे पर हैं. राजस्थान (Rajasthan) के करौली (Karauli Lok Sabha Seat) में जनसभा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज से कुछ साल पहले देश में कोई भी शहर सुरक्षित नहीं था. कांग्रेस की सरकार के रहते एक समय था जब आतंकी हमले रोज की बात हो गए थे. मुंबई हमला किसने कराया ये सब जानते हैं, लेकिन उस समय भी कुछ नहीं किया गया. आतंकियों से निपटने में कांग्रेस और भाजपा की कोई तुलना नहीं हो सकती है.

राहुल गांधी की रैली: ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में ‘मोदी जिन्दाबाद’ के नारे

बता दें कि राजस्थान सहित देश के कई हिस्सों में पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान होना है. पीएम मोदी ने करौली की हिंडन सिटी में चुनाव प्रचार के लिए की गई सभा के दौरान कहा कि राजस्थान की माताओं ने आतंकी हमलों में अपने बेटों को खोया. पाकिस्तान में बैठने वाले आतंकी हमें जख्म पर जख्म देते रहते थे, लेकिन अब आतंकवादी मसूद अहजर का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल हो गया है. सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के बाद अब आतंक की कमर तोड़ने के लिए मसूद अजहर ग्लोबल आतंकी घोषित हो गया है.

लोक नायक की जन्मस्थली, लेकिन विकास नहीं जातीय समीकरण तय करते हैं कौन बनेगा सांसद

पीएम मोदी ने यहां कहा कि पांच वर्ष पहले पूरे देश ने, राजस्थान ने एक भरोसे के साथ अपने इस सेवक को देश के लिए काम करने का अवसर दिया था. राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत इस माटी के एक-एक जन ने सारी की सारी सीटें भाजपा को दी थीं. पीएम ने दक्षिण के कई राज्यों में फोनी चक्रवात (Cyclone Fani) पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हम यहां हैं और एक तरह कई राज्य मुश्किल से जूझ रहे हैं. प्रभावित राज्यों की सरकारों को मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि केन्द्र सरकार उन सभी साथियों, परिवारों, राज्य सरकारों के साथ है. इस चक्रवात से जूझ रहे राज्यों के लिए कल ही हम 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि एडवांस में जारी कर चुके हैं.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com