नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगर राहुल गांधी में हिम्मत है तो वह बाकी बचे दो चरण का चुनाव राजीव गांधी और बोफोर्स मामले के नाम पर लड़ लें. पीएम ने कहा कि अगर राहुल गांधी को पूर्व पीएम राजीव गांधी जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, उनके मान-सम्मान के मुद्दे पर मैं चुनाव लड़ने की चुनौती देता हूं.

झारखंड में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए हुई रैली में पीएम मोदी ने कहा कि ‘नामदार (राहुल) के परिवार को चुनौती देता हूं. आज का चरण तो पूरा हुआ लेकिन हिम्मत हो तो आगे के दो चरण बाकी हैं. अगर आपको पूर्व पीएम जिन पर बोफोर्स के भ्रष्टाचार के आरोप हैं, उनके मान-सम्मान के मुद्दे पर मैं चुनौती देता हूं, उस मुद्दे पर चुनाव लड़िए.’

पीएम का राजीव गांधी पर तंज, कहा-‘मिस्टर क्लीन’ का जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर-1’ के रूप में हुआ था खत्म

बता दें कि 4 मई, 2019 को पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी को लेकर कहा था कि ‘मिस्टर क्लीन’ का जीवनकाल ‘भ्रष्टाचारी नम्बर वन’ के रूप में समाप्त हुआ था. मोदी ने राहुल के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा ‘आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था, लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया. नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा. ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता.’ इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस ने पीएम पर निशाना साधा था. अब पीएम मोदी ने राजीव गांधी के नाम पर ही चुनाव लड़ने की बात कही है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com