आलो (अरुणाचल प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का साथ देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता के 55 साल और लोगों की सेवा के पांच साल में अंतर करें. अरुणाचल प्रदेश के मध्य भाग में यहां एक रैली में मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल से वह नए भारत का निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “पांच साल जनता की सेवा करने और 55 साल सत्ता का आनंद लेने के बीच अंतर है. कांग्रेस भ्रष्टाचार का साथ देती है चाहे वह दिल्ली में या किसी राज्य की सरकार में हो.” अरुणाचल प्रदेश पूर्व और अरुणाचल प्रदेश पश्चिम की दो लोकसभा सीटों और प्रदेश विधानसभा की 60 सीटों के पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन की मांग करते हुए मोदी ने कहा, “जनता का महत्व नहीं समझना कांग्रेस की पुरानी आदत है.” गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू अरुणाचल प्रदेश पश्चिम सीट से दोबारा चुनाव मैदान में हैं. उनका मुख्य प्रतिद्वंद्वी पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार नबाम टुकी है.


प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर अरुणाचल प्रदेश के लोगों की भावनाओं का ध्यान नहीं रखने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “मैं पिछले पांच साल से नए भारत का निर्माण करने की कोशिश कर रहा हूं. मैं इस बात से खुश हूं कि मैं अरुणाचल को नये भारत का इंजन बनाने में सक्षम रहा हूं.” उन्होंने कहा, “आजादी के सात दशक बाद इस चौकीदार को अरुणाचल प्रदेश को रेलवे और हवाई सेवा के मानचित्र पर लाने का मौका मिला. सात दशक बाद मुझे अरुणाचल प्रदेश को एक्सप्रेस ट्रेन से जोड़ने का मौका मिला.”


उन्होंने कहा, “मैं अरुणाचल प्रदेश की बेटी को जब दिल्ली पुलिस की स्वाट स्क्वाड में देखता हूं तो मुझे गर्व होता है. मैं जब इस धरती की बेटी को एवरेस्ट विजेता बनते देखता हूं तो मुझे गर्व होता है.” इस मौके पर भाजपा समर्थक उनके नाम के जयकारे लगा रहे थे. मोदी ने कांग्रेस पर आतंकी संगठनों के सरगनाओं की भाषा बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान आपने उनका (कांग्रसे) रवैया देखा, जब भारत ने आतंकियों को उनके ही ठिकाने पर मारा. जब हमारे वैज्ञानिक दुनिया पर अपना प्रभाव छोड़ते हैं तो वे (कांग्रेस नेता)मजाक उड़ाते हैं. भारत को जिन बातों पर गर्व है वे उनका श्रेय नहीं देते हैं. वे आतंकियों को अपना मानते हैं. पाकिस्तान में उनकी तारीफ होती है.”