प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार रक्षा नीति को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों ने कभी देश की सुरक्षा नीति को गंभीरता से नहीं लिया. नरेंद्र मोदी ने यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले नवंबर 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक और अब फरवरी 2019 की एयर स्ट्राइक, भारत की रक्षा नीति में मील का पत्थर हैं. इससे पहले कांग्रेस और उसके साथियों ने सुरक्षा नीति को गंभीरता से नहीं लिया है.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों के लिए अब कोई भी सरहद छोटी है. भ्रष्टाचार करेंगे और दुनिया के किसी देश में आराम से रहेंगे, ऐसा अब संभव नहीं है. भारत से धोखेबाजी करने वालों को अब उठा-उठाकर भारत लाया जाएगा. मोदी ने कहा कि आतंकवाद और आतंकवादियों को समर्थन देना नहीं सहन किया जाएगा, कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना दिया था. कांग्रेस शासन में कुछ लोग भारत का खाकर आतंकियों के गीत गाते थे. हमने इस परंपरा को भी खत्म किया है. अब भारत में रहते हुए आतंकवादी और आतंकवाद को समर्थन देना नहीं सहा जाएगा.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनियाभर के करोड़ों लोग आए, श्रद्धालु आए, लेकिन प्रयागराज ने ऐसा प्रबंध किया कि दुनिया वाह-वाही कर रही है. साफ-सफाई हो या फिर ट्रैफिक से जुड़े इंतजाम, हर कोई संतोष के साथ प्रयागराज से घर लौटा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कहा कि मैं आज आपका आशीर्वाद तो लेने आया हूं, साथ ही उन युवा साथियों को शुभकामनाएं देने भी आया हूं जो आने वाले दिनों में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं. यह पहला अवसर है जब सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को 10 फीसद आरक्षण का लाभ मिलने वाला है. आपको वोट करना है, पुरानी राजनीतिक सोच को बदलने के लिए. आपको वोट करना है, चौथी औद्योगिक क्रांति में भारत की भूमिका सुनिश्चित करने के लिए. आपको वोट करना है, दिल्ली में एक निर्णय लेने वाली नेक और मजबूत सरकार के लिए.

ममता बनर्जी के साथ आपको क्या समस्या है? पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्षो में देश ने जो अनुभव किया है जो महंगाई दर 10 प्रतिशत के औसत से बढ़ रही थी वो इस दौरान 4 प्रतिशत के आस-पास आ गई है. कम महंगाई दर और सबसे तेज विकास दर का रिकर्ड भी सरकार ने कायम किया है. मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार ने गुंडों पर लगाम लगाई है. सपा-बसपा के राज में जो गुंडे बेलगाम होकर हमारी बहन-बेटियों को डराते थे, हमारे व्यापारी, कारोबारियों को परेशान करते थे, वो आज जेल में हैं.”

चुनाव नतीजों को लेकर क्या पीएम मोदी के मन में है कोई शंका? जानें उनका जवाब

उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस का कॉमनवेल्थ का घोटाला है तो हमारा अतुलनीय कुंभ का मेला है. हमारी सरकार ने व्यवस्था में ही नहीं, सड़क पर भी सफाई अभियान चलाया है. गंगा की सफाई को लेकर दशकों से सिर्फ बातें ही चल रही थीं. लेकिन अब सार्थक नतीजे के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com