बक्सर: प्रधानमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि देश की जनता ही उनके लिए परिवार है. उन्होंने कहा कि ‘ईमानदारी की ताकत और गरीबी के जीवन ने उन्हें यह ताकत दी है कि वे गरीबों के लिए कुछ कर पाए.’ बक्सर के अहरौली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘जनता मुझे प्यार करती है, लेकिन कुछ लोगों को इससे परेशानी होती है.’

ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान- लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतेगी भाजपा, मगर…

उन्होंने कहा, “कुछ लोगों ने काम के नाम पर वोट बटोरे लेकिन सबसे पहले गरीबों को ही भूल गए. लोगों ने गरीबों के नाम पर करोड़ों, अरबों की संपत्ति जमा कर ली. लोगों ने जनता से लूटकर अपने लिए बड़े-बड़े बंगले बनवाए जबकि मैं गुजरात का सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहा और अब प्रधानमंत्री हूं, लेकिन मैंने एक पल न अपने लिए जिया, न ही अपने रिश्तेदारों के लिए जीता हूं. मेरे लिए तो सभी हिन्दुस्तानी ही मेरा परिवार हैं.” मोदी ने महागठबंधन को ‘महामिलावटी’ बताते हुए कहा कि ‘महामिलावटी जीत तो सकते नहीं, गाली देकर ही अपने मन की भड़ास निकाल रहे हैं.’ उन्होंने कहा, “ये केंद्र में कमजोर और मजबूर खिचड़ी बनाने के चक्कर में थे. सोच रहे थे कि मजबूर सरकार आई तो इन्हें सरकार को ‘ब्लैकमेल’ कर जनता के पैसे को लूटने का मौका मिल जाएगा.”

राजनाथ सिंह ने बताया- कहां तक पहुंच सकता है BJP की सीटों का आंकड़ा

उन्होंने कहा कि यह चुनाव यह तय करेगा कि भारत कितनी तेजी से विकास करेगा, 21 वीं सदी के बच्चों का भविष्य कैसा होगा. उन्होंने लोगों से पूछते हुए कहा, “बताइए, ये महामिलावट वाले कभी भारत के विकास की बात और चर्चा करते हैं? क्या भारत के विकास का एजेंडा बताते हैं? ये सिर्फ अपना हित करना जानते हैं, जनता का नहीं. ये जानते हैं कि कुछ जातियां इनकी गुलाम हैं. ये वे लोग हैं जिन्होंने सालों तक बड़े पदों का लाभ लिया, लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया.” उन्होंने कहा, “23 मई को आने वाले चुनाव के नतीजे तय हैं, ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’.” उन्होंने ‘बूंद-बूंद से घड़ा भरता है’ का उदाहरण देकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि अंतिम चरण के चुनाव के लिए 19 मई को घर से बाहर निकलना होगा और देश में एक मजबूत सरकार बनाने के लिए वोट का प्रयोग करना होगा.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com