नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का चुनाव प्रचार चरम पर है. कांग्रेस हो या भाजपा, दोनों दलों के स्टार प्रचारक अपनी पार्टियों के समर्थन में धुआंधार रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में भाजपा की तरफ से जहां पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रचार अभियान की कमान संभाल रखी है. वहीं मुख्य विपक्षी दल के तौर पर कांग्रेस में राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है. चुनाव प्रचार को धार देने के लिए मंगलवार को भी इन नेताओं की देश के विभिन्न इलाकों में रैलियां और जनसभाएं हैं. इसके तहत पीएम मोदी मंगलवार को चार स्थानों पर रैलियां करने वाले हैं. पीएम मोदी की दो रैलियां बिहार में, एक उत्तर प्रदेश और एक चंडीगढ़ में होने वाली है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश की तीन जगहों पर पार्टी के उम्मीदवारों के लिए सभाएं करेंगे.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com

पीएम मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बलिया में पहली रैली को संबोधित करने वाले हैं. बिहार से लगे उत्तर प्रदेश की इस लोकसभा सीट पर भाजपा ने किसान नेता वीरेंद्र सिंह मस्त को लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है. वीरेंद्र सिंह मस्त इससे पहले भदोही लोकसभा सीट के सांसद चुने गए हैं. पीएम मोदी सुबह लगभग 11 बजे बलिया में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में सभा करेंगे. इसके बाद उनकी दो सभाएं बिहार में होनी हैं. पीएम मोदी मंगलवार को बिहार के बक्सर और सासाराम में भी जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं. बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं. उनके खिलाफ महागठबंधन ने राजद के दिग्गज नेता जगदानंद सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है.

बक्सर के अलावा पीएम मोदी की सासाराम लोकसभा सीट पर भी जनसभा होनी है. यहां पर पीएम मोदी भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद छेदी पासवान के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे. आपको बता दें कि सासाराम में भाजपा के खिलाफ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. बिहार और यूपी की जनसभाओं के बाद पीएम मोदी केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं.

कमल हासन के ‘हिंदू आतंकवादी’ वाले बयान से बिफरी भाजपा, चुनाव आयोग से कहा- 5 दिन का लगाएं बैन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी मंगलवार को तीन जनसभाएं होनी हैं. राहुल गांधी मध्यप्रदेश के नीमच, खंडवा और तराना में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी और राहुल गांधी के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं. अमित शाह की मंगलवार को कोलकाता में रोड शो होनी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आक्रामक बयानों की पृष्ठभूमि में होने वाले इस रोड शो पर सियासी जानकारों की नजरें टिकी हैं. अमित शाह ने बीते दिनों चेतावनी भरे अंदाज में कहा था कि अगर ममता बनर्जी भाजपा को बंगाल में रोकने की कोशिश करना चाहती हैं तो कर के देखलें, वह कोलकाता में रोड शो जरूर करेंगे.