लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 के भाजपा को एक बार फिर पचंड जीत दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी पांच साल बाद आज अयोध्या में एक रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अयोध्‍या जा रहे हैं. जहां वे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.Also Read - PM Modi at New Parliament Building: नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर अचानक पहुंचे पीएम मोदी, एक घंटे तक किया निरीक्षण

Also Read - मध्य प्रदेश के व्यक्ति की अजीब डिमांड, बोला- पीएम मोदी की मौजूदगी में ही लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन

Also Read - Man Ki Baat: अमेरिका से लौटे पीएम मोदी, मन की बात में दी नसीहत-त्योहारों में खास सतर्कता है जरूरी

बता दें कि अयोध्या उत्तर प्रदेश के फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आता है, जहां आम चुनाव के पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा. इसके अलावा 6 मई को फैजाबाद सीट के अलावा धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों पर भी मतदान है. ऐसे में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की काट के लिए पीएम मोदी की यह रैली काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है. हालांकि पीएम मोदी की यह चुनावी जनसभा अयोध्या के मुख्य शहर से 27 किलोमीटर दूर गोसाईंगंज के माया बाजार में होंगी. यह क्षेत्र अयोध्या जिले के अंतर्गत आता है, हालांकि यह क्षेत्र अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट के लिए वोट करता है, जहां छठे चरण में 12 मई को मतदान है.

अमित शाह का दावा, 2014 से ज्यादा सीटों से इस बार सरकार बनाने जा रही है भाजपा

राम जन्‍मभूमि को लेकर पीएम मोदी पर सबकी नजर

भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बात कही है. पीएम मोदी ने अब तक अपनी सभी रैलियों में मुख्य रूप से विकास, आतंक पर कार्रवाई और कांग्रेस की अक्षमता पर बात की है. लेकिन क्या वह अब अयोध्या के पास अपनी रैली में राम जन्मभूमि पर भी जनता का ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे, इस पर भी आज सभी की नजर रहेगी. बता दें कि पीएम मोदी की प्रधानमंत्री बनने के बाद अयोध्या की यह पहली यात्रा होगी.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com