नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 अपने चरम पर पहुंच गया है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा को एक बार फिर पचंड जीत दिलाने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी एक मई को अयोध्या में एक रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अयोध्‍या जा रहे हैं. जहां वे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

दरभंगा में बोले PM मोदी, भारत माता की जय ही भक्ति, वंदे मातरम का उद्घोष ही है जीवन की शक्ति

भाजपा नेताओं ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. यह शहर राम मंदिर को लेकर भाजपा और उसके हिंदुत्व सहयोगियों के आंदोलन का केंद्र रहा है. भाजपा नेता ने कहा कि यह रैली लोकसभा चुनाव में मोदी की चुनाव प्रचार मुहिम का हिस्सा होगी. अयोध्या उत्तर प्रदेश के फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आता है, जहां आम चुनाव के पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा. इसके अलावा 6 मई को फैजाबाद सीट के अलावा धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों पर भी मतदान है. ऐसे में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की काट के लिए पीएम मोदी की यह रैली काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘रोड शो’ को लेकर लोगों में खासा उत्साह, मोदीमय हुई काशीनगरी

प्रधानमंत्री शुकवार को एमपी में करेंगे दो चुनावी सभाएं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश में शुक्रवार 26 अप्रैल को सीधी और जबलपुर में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे. प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. प्रदेश भाजपा की मीडिया शाखा के प्रमुख लोकेन्द्र पाराशर ने बताया कि मोदी दोपहर को एक बजे सीधी में चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे. इसके बाद 4 बजे वह जबलपुर में आमसभा को सम्बोधित करेगे.

अमित शाह का दावा, 2014 से ज्यादा सीटों से इस बार सरकार बनाने जा रही है भाजपा

सीधी लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद रिती पाठक भाजपा की उम्मीदवार हैं जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार अजय सिंह हैं. जबलपुर से भाजपा के उम्मीदवार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और वर्तमान सांसद राकेश सिंह है जबकि उनका सामना कांग्रेस की विधि शाखा के प्रमुख और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा कर रहे हैं. वर्ष 2014 में सिंह ने तन्खा को दो लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया था.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com