नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को अपनी संसदीय क्षेत्र वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के सहयोगी दलों के नेता इस दौरान उपस्थित रह सकते हैं. बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस ने अभी तक अपना उम्‍मीदवार घोषित नहीं किया है, जबकि एसपी और बीएसपी के महागठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी ने सोमवार को देर शाम जारी बयान के मुताबिक आज ही पार्टी में शामिल हुईं शालिनी यादव को वाराणसी से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने को लेकर भी मीडिया में ऐसी खबरें सुर्खियां बनती रही हैं.

सूत्रों के अनुसार मोदी के 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले 25 अप्रैल को वहां रोडशो होगा. सूत्रों के मुताबिक रोडशो में राजग के विभिन्न नेता भाग ले सकते हैं, जिनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हैं. वाराणसी में 19 मई को मतदान होना है.

समाजवादी पार्टी ने संजय चौहान को चंदौली से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. इससे पहले सुबह समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया और भाजपा सांसद राम चरित्र निषाद को उम्मीदवार बनाया.