नई दिल्ली. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर बुधवार को इस शहर के बारे में विजन डॉक्युमेंट (Vision Document) जारी करेंगी. पिछले महीने इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी अपना विजन डॉक्युमेंट जारी किया था. इसे देखते हुए भाजपा प्रत्याशी के विजन डॉक्युमेंट को लेकर सियासी चर्चाएं गर्म हैं. आपको बता दें कि भोपाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आगामी 12 मई को मतदान कराए जाने हैं. वर्ष 1999 के बाद से यहां पर भाजपा ही चुनाव जीतती रही है. लेकिन हाल ही में विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं और पार्टी ने यहां से दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेसी दिग्गज को चुनाव मैदान में उतारा है. इसके मद्देनजर भोपाल संसदीय सीट के चुनाव पर देशभर की नजरें लगी हुई हैं.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com

मालेगांव ब्लास्ट मामले में विभिन्न आरोपों का सामना कर रहीं भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विजन डॉक्युमेंट की सियासी हलकों में काफी चर्चा है. भारतीय जनता पार्टी भी भोपाल में चुनाव के मद्देनजर इसे गंभीरता से ले रही है. इसलिए प्रज्ञा के विजन डॉक्युमेंट जारी करने के मौके पर प्रदेशस्तर के सभी वरिष्ठ नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है. हमारी सहयोगी वेबसाइट जीन्यूज.कॉम के अनुसार, भोपाल के लिए प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विजन डॉक्युमेंट जारी करने के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा समेत कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे. बुधवार की सुबह 10 बजे भोपाल स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में यह विजन डॉक्युमेंट जारी किया जाएगा.

मध्यप्रदेश में दिग्विजय के पक्ष में जुटे साधु-संत, लगाया नारा- ‘राम मंदिर नहीं तो मोदी नहीं’

भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने पिछले महीने भोपाल संसदीय क्षेत्र के लिए अपनी कार्ययोजनाएं बताई थीं. दिग्विजय सिंह ने अपने विजन डॉक्युमेंट में भोपाल में महिलाओं के लिए स्वस्थ और सुरक्षित माहौल मुहैया कराने के वादे के साथ-साथ बच्चों और बुजुर्गों की भी बात की है. इसके अलावा उन्होंने भोपाल को स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित करने, यहां पर फिल्म सिटी बनाने, लेखकों और कलाकारों के लिए आर्ट सिटी डेवलप करने जैसे कई वादे किए हैं. वहीं, दिग्विजय सिंह ने मतदाताओं को यह भी भरोसा दिलाया है कि अगर वे चुनाव जीत जाते हैं तो वे शहर के औद्योगिक विकास की दिशा में भी काम करेंगे. साथ ही यहां पर सैटेलाइट टाउनशिप विकसित करने की योजना को भी दिग्विजय ने अपने विजन डॉक्युमेंट का हिस्सा बनाया है.