नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद उसके पुराने दोस्तों की प्रतिक्रिया आई है. लेफ्ट के मजबूत गढ़ से राहुल के चुनाव लड़ने की खबर मिलेत ही सीपीआई नाराज हो गई है. सीपीआई के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने कहा है कि वायनाड से राहुल गांधी को हराने का काम करेंगे. दूसरी तरफ केरल के सीएम विजयन ने कहा है कि राहुल ने लेफ्ट को चुनौती दी है और लेफ्ट राहुल का हराने का काम करेगी.

प्रकाश करात ने कहा कि वायनाड से राहुल गांधी के चुनावी मैदान में उतरने से ये दिखता है कि उनकी प्राथमिकता वाम दलों के खिलाफ लड़ना ही है. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की उस राष्ट्रीय प्रतिबद्धता के खिलाफ है, जिसमें वह बीजेपी से लड़ने का दावा करती है. उन्होंने कहा कि केरल में सिर्फ एलडीएफ है, जो बीजेपी से लड़ने वाली मुख्य ताकत है.

सीएम ने लगाए आरोप
उन्होंने कहा कि इस डेवलपमेंट से ऐसा लगता है कि केरल में कांग्रेस वामपंथियों को निशाना बनाने जा रही है. इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे. हम राहुल गांधी की हार सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे. वहीं, विजयन ने कहा कि राहुल (केरल में) 20 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक में लड़ रहे हैं. उन्हें अलग देखने की जरूरत नहीं है. हम उनसे भी लड़ेंगे. उनका यह स्टेप लगता है कि वह वामपंथ के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

राहुल दो जगह से लड़ेंगे चुनाव
बता दें कि शनिवार को हीकांग्रेस नेता एके एंटोनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि राहुल गांधी ने दो जगहों से चुनाव लड़ने की सहमति दे दी है. अब वह अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि इसके पहले भी इस तरह की सूचना आ रही थी दक्षिण भारत में पार्टी को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी दो जगह से चुनाव लड़ेंगे.